उर्स-ए-रज़वी के मौके पर फरमान मियां की ओर से 103 गरीबों के कराए जाएंगे मुफ्त ऑपरेशन ra - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

उर्स-ए-रज़वी के मौके पर फरमान मियां की ओर से 103 गरीबों के कराए जाएंगे मुफ्त ऑपरेशन ra

 बरेली, उत्तर प्रदेश।


आला हज़रत इमाम अहमद रज़ा खान फ़ाज़िले बरेलवी का 103 वा तीन रोज़ा उर्स-ए-रज़वी बरेली समेत दुनियाभर में 2, 3 व 4 अक्टूबर को दरगाह व मथुरापुर स्थित जामियातुर रज़ा में मनाया जाएगा। उर्स की तैयारियां दरगाह ताजुशशरिया के सज्जादानशीन व काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रज़ा खा क़ादरी की सरपरस्ती में शुरू हो चुकी है। कोरोना महामारी के चलते इस बार भी उर्स सादगी के साथ सीमित संख्या में मनाया जाएगा। उर्स की तैयारियों को लेकर आज किला स्थित सोसाइटी के हेड आफिस पर बैठक आयोजित की गई जिसमें सोसाइटी के संस्थापक व काज़ी-ए हिंदुस्तान के दामाद फरमान हसन खान (फरमान मियां) ने कहा कि जहाँ एक तरफ उर्स में मज़हबी रस्में परचम कुशाई, तक़रीर व कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी। वहीं दरगाह की तरफ से ऐसे गरीब लोग जिनको डॉक्टर ने ऑपरेशन बता दिया है और वो लोग आर्थिक तंगी की वजह से ऑपरेशन नही करा पा रहे है उनका मुफ्त ऑपरेशन सोसाइटी की जानिब से कराय जायेंगे।

आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी के प्रवक्ता कलीमुद्दीन ने जानकारी देते हुए बताया कि सोसाइटी के संस्थापक व क़ाज़ी ए हिंदुस्तान के दामाद फरमान मियां ने पिछले साल 102 उर्स-ए-रज़वी के मौके पर 102 गरीबों के मुफ़्त ऑपरेशन कराए थे। वहीं इस बार 103 वे उर्स के मौके पर भी आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी व जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के जानिब से मोतियाबिंद, गुर्दे व पित की पथरी, हर्निया, महिलाओं से संबंधित बीमारी व हड्डी आदि के ऑपरेशन बरेली के प्राइवेट  हॉस्पिटल में बिना किसी मज़हबी भेदभाव के कराए जाएंगे। इसका लाभ सभी मज़हब के लोग उठा सकते है। गरीब ज़रूरतमंद लोग अपना आधार कार्ड व एक फोटो के साथ दरगाह स्थित जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के हेड आफिस के दफ्तर व किला स्थित आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी के हेड आफिस में 29 सितंबर से 05 अक्टूबर तक सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रजिस्ट्रेशन करा सकते है। अधिक जानकारी के लिए जमात रज़ा के आफिस में मोइन खान व समरान खान से और सोसाइटी के आफिस में अब्दुल सलाम व सोसाइटी के वरिष्ट सदस्य चंगेज़ खान से सम्पर्क कर सकते है ।


No comments