नीरज चोपड़ा का सोना जीतने वाले भाले की बोली 10 करोड़ के पार, जानिए टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों के क्या-क्या सामान है नीलामी में - Sports News - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

नीरज चोपड़ा का सोना जीतने वाले भाले की बोली 10 करोड़ के पार, जानिए टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों के क्या-क्या सामान है नीलामी में - Sports News

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन से पीएम को मिले उपहारों का ई-ऑक्शन किया जा रहा है. ई-ऑक्शन में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के टोक्यो ओलंपिक में सोना जीतने वाले भाले की बोली 10 करोड़ के पार पहुंच चुकी है. इसमें 1330 स्मृति चिन्हों की बोली लगाई जा रही है. जिसमें टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) और टोक्यो पैरालंपिक 2020 (Tokyo Paralympics 2020) के विजेताओं द्वारा प्रधानमंत्री को दिए गए उपहार भी शामिल कए गए हैं. ई-ऑक्शन 7 अक्टूबर तक चलेगा. यह आयोजन केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है. 

टोक्यो ओलंपिक में भारत को गोल्ड दिलाने वाले नीरज चोपड़ा के जेवलिन का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये रखा गया था, एक ही दिन में उसकी बोली 10 करोड़ तक पहुंच चुकी है. वहीं टोक्यो पैरालंपिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड अपने नाम करने वाले सुनील अंतिल के जेवलिन की बोली 3 करोड़ तक पहुंच चुकी है. अंतिल के भाले का बेस प्राइस भी एक करोड़ ही रखा गया था. दोनों खिलाड़ियों ने इन्हीं भालों से गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. 


No comments