नववर्ष का पहला संपूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बलरामपुर में हुआ संपन्न - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

नववर्ष का पहला संपूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बलरामपुर में हुआ संपन्न

 


रिपोर्ट मोहम्मद सलमान 

बलरामपुर  शासन की मंशानुरूप अमजानमास की शिकायतों एवं समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु नव वर्ष का पहला संपूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी श्री अरविंद सिंह की अध्यक्षता में तहसील बलरामपुर में संपन्न हुआ।

संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने आमजनमानस की शिकायतो एवं समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना एवं कुछ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया। अन्य शिकायतों का संबधित विभागों के अधिकारियों द्वारा स्थलीय निरीक्षण करते हुए 03 दिवस के भीतर निस्तारित कियें जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करेंगे, जनमानस कों शिकायतों के निस्तारण के लिए बार- बार दफ्तरों के चक्कर ना लगाना पड़े।

उन्होंने कहा की कई बार छोटे-छोटे जमीनी विवाद लॉ एंड ऑर्डर में बड़े इश्यू बन जाते है, इसलिए अति सक्रियता के साथ कनूनगो एवं लेखपाल सभी विवादों का मौके पर जाकर निस्तारण करे। एसडीएम एवं तहसीलदार का कानूनगो एवंइ लेखपाल पर प्रभावी नियंत्रण हो तथा सभी थानों का तहसील के साथ बेहतर समन्वय हो। 

डीएम ने कहा की नव वर्ष पर सभी अधिकारी नई ऊर्जा एवं उत्साह के साथ विकास कार्यों में तेजी लाए,अधूरे परियोजनाओं को प्राथमिकता से पूरा करे। योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करते हुए उसका लाभ पात्रों तक पहुंचाएं।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार, एसडीएम सदर, पीडी डीआरडीए सीपी श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

 संपूर्ण समाधान  दिवस बलरामपुर में    56 में 05 मामलों का निस्तारण किया गया जबकि तहसील तुलसीपुर में 22 मामलों में 04 का निस्तारण किया गया, वहीं तहसील उतरौला में 45 मामलों में 02 का निस्तारण किया गया।

No comments