बनारस रेल इंजन कारखाना में महत्वपूर्ण वेंडर मीटिंग का आयोजन संपन्न - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

बनारस रेल इंजन कारखाना में महत्वपूर्ण वेंडर मीटिंग का आयोजन संपन्न

 


बनारस रेल इंजन कारखाना ने 21 जुलाई, 2023 को एक महत्वपूर्ण वेंडर मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें "डीजल एचएचपी लोकोमोटिव के विद्युत स्पेयर्स के विकास और स्वदेशीकरण" के विषय पर चर्चा की गई। इस विशिष्ट इवेंट की अध्यक्षता प्रमुख मुख्य यांत्रिक  इंजीनियर प्रबीर कुमार साहा ने की। 

इस कार्यक्रम 16 प्रमुख उद्योगों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

वेंडर मीटिंग का मुख्य उद्देश्य, "मेक इन इंडिया" के तहत डीजल एचएचपी लोकोमोटिव के लिए आवश्यक विद्युत स्पेयर्स के विकास और स्वदेशीकरण को गतिशील बनाने के लिए सहायक उद्योगों के साथ संयुक्त योजना बनाना था। 

प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर ने अपने उद्घाटन भाषण में रेल उद्योग में "मेक इन इंडिया" के राष्ट्रीय उद्देश्यों के महत्व को सार्थक बनाने पर को जोर दिया। उन्होंने बीएलडब्ल्यू की तकनीकी उच्चता और उद्योग के साथ मजबूत साझेदारी बनाने की उनकी प्रतिबद्धता को भी जताया।

उद्योगों के प्रतिनिधियों ने निर्माण के लिए विद्युत स्पेयर्स के निर्माण में सक्रिय चर्चा की और ज्ञान साझा किया। बीएलडब्ल्यू के तकनीकी विशेषज्ञों ने संक्षेप्त में विद्युत स्पेयर्स के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण गुणवत्ता मानकों और तकनीकी विनिर्देशों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की तथा भविष्य मे विद्युत स्पेयर्स के विकास मे हेतु सहयोग हेतु सहायता प्रदान करने की सहमति दी। इस दौरान विभिन्न विद्युत स्पेयर्स का प्रदर्शन भी किया गया।  

इस मीटिंग के सफल आयोजन के लिए बीएलडब्ल्यू ने सभी उपस्थितों को अपना आभार व्यक्त किया, जिससे डीजल एचएचपी लोकोमोटिव के विद्युत स्पेयर्स के स्वदेशीकरण में नई संभावनाएं उत्पन्न हो सकें। उद्योगी प्रतिनिधियों के सहयोग से बीएलडब्ल्यू को "मेक इन इंडिया" के राष्ट्रीय उद्देश्यों लक्ष्य प्राप्त करने का उम्मीद है। कार्यकम में मुख्य रूप से 

चीफ डिज़ाइन इंजीनियर/डीज़ल लोको श्री आर.आर. प्रसाद,चीफ डिज़ाइन इंजीनियर/इलेक्ट्रिकल -लोको, उप मु डिज़ाइन इंजीनियर- II  एस.के. सिंह एवं आर डी एस ओ के अधिकारी भी  मीटिंग मे साथ रहे।


  

No comments