योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया, आंकड़ेबाजी और विज्ञापन के जरिए वाहवाही लूटने की कोशिश कर रहे है -संजय सिंह - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया, आंकड़ेबाजी और विज्ञापन के जरिए वाहवाही लूटने की कोशिश कर रहे है -संजय सिंह

 


लखनऊ प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए दो ड्रेस बैग जूता मोजा और स्वेटर  खरीदने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रति छात्र मात्र 1200 रूपये दिए जाने पर आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह ने इसे नाकाफी बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी है कि वो स्वयं 1200 रुपए में दो ड्रेस,बैग,जूता मोजा और स्वेटर खरीद कर दिखाए. प्रदेश के लाखों छात्रों के अभिभावकों के खातों में सरकार द्वारा यह कम धनराशि भी नहीं पहुंच पा रही है. सर्दियों में छात्र बिना स्वेटर  के ठिठुरने को मजबूर हो जाते हैं. 1.90 करोड़  छात्रों में से कुछ लाख छात्रों के अभिभावकों के खातों में प्रति छात्र 1100 रुपए दे रही थी जिसमें अभिभावक अपने बच्चों के लिए ड्रेस बैग जूता मोजा और स्वेटर नहीं खरीद पा रहे थे जिसको लेकर कई बार आम आदमी पार्टी की तरफ से आवाज उठाई गई लेकिन योगी सरकार ने कोई सुध नहीं ली और अब मात्र ₹100 बढ़ाकर सरकार दिखावा कर रही है और अपनी पीठ थपथपा रही है. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया है आंकड़ेबाजी और विज्ञापन के जरिए योगी वाहवाही लूटने की कोशिश कर रहे है.

    प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि 2 वर्ष पूर्व छात्रों के लिए ड्रेस बैग जूता मोजा और स्वेटर खरीदने की धनराशि बढ़ाने की मांग को लेकर सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और स्वयं मार्केट जाकर दो ड्रेस, बैग जूता मोजा और स्वेटर खरीदा था जिसकी कीमत 2636 रुपए आई थी. 2 वर्षों में महंगाई और तेजी से बढ़ी है छात्रों की ड्रेस के दाम भी बढ़ गए ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर अभिभावक के खाते में न्यूनतम ₹3000 भेजे. जिससे अभिभावक अपने बच्चों के लिए ड्रेस बैग जूता मोजा और स्वेटर खरीद सकें.


No comments