जनविरोधी और सांप्रदायिक नीतियों के खिलाफ वाम और जनवादी दलों ने चुनौती दी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जनविरोधी और सांप्रदायिक नीतियों के खिलाफ वाम और जनवादी दलों ने चुनौती दी

 


कानपुर नगर, उत्तर प्रदेश कॉमन हाल दारुल शफा लखनऊ में सी पी आई, सी पी एम, सी पी आई (एम एल) लिबरेशन, आल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक तथा लोकतांत्रिक जनता दल द्वारा आयोजित राज्य कन्वेंशन में  भाजपा शासित केन्द्र और राज्य सरकारें नवउदारवादी नीतियों को लागू करने में आक्रमक ढंग से आगे बढ़ने पर चिंता व्यक्त करते हुए वक्ताओं ने कहा कि राष्ट्रीय संपत्तियों की लूट, सार्वजानिक उपक्रमों और सुविधाओं का व्यापक पैमाने पर निजीकरण धड़ल्ले से चल रहा है।

सरकारों के सरंक्षण में आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाने में मददगार साबित हो रही हैं।

पिछले दस सालों मे एक ओर देश की संपत्ति का चालीस प्रतिशत हिस्सा एक प्रतिशत लोगों के हाथों मे सिमट गया है और दूसरी तरफ बेरोजगारी में भारत सर्वोपरि है और हर परिवार महंगाई से त्रस्त हो गया है।

कन्वेंशन में तय किया गया कि जनविरोधी,सांप्रदायिक और तानाशाही रवैए और विचारधारा के खिलाफ जनता को लामबंद करने का आभियान चलाया जाएगा। आगामी 11 अक्टूबर को प्रदेश राजधानी में रैली का आयोजन होगा। कन्वेंशन में मजदूरों, किसानों, बुनकरों,कर्मचारियों,छात्रों और नौजवानों से अपील की गई कि जिले स्तर पर कन्वेंशन आयोजित किए जाएं। पद यात्राओं, जत्थों, पर्चों, सांस्कृतिक कार्यक्रम इत्यादि के माध्यम से जनता से जुड़े।

कन्वेंशन की अध्यक्षता संयुक्त रूप से कॉम हीरालाल यादव, डॉक्टर गिरीश शर्मा, मधु गर्ग, रमेश सिंह सेंगर, पी एस विश्वास, उदयनाथ सुधाकर, ने कीऔर संचालन कॉमरेड अरविन्दराज स्वरुप ने किया। सम्बोधित करने वालों में कॉमरेड पी एन राय, बीएल भारती, पी सी यादव, सुनील मौर्य , डी के यादव, आर पी कनौजिया,असित कुमार सिंह, गौरव दीक्षित आदि उपस्थित रहे।

No comments