मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक की उपस्थिति में फैसिलिटेशन सेंटर पर मतदान कार्मिकों को मतदान की सुविधा देने/डाक मतपत्र से मतदान की कार्रवाई का प्रशिक्षण हुआ आयोजित - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक की उपस्थिति में फैसिलिटेशन सेंटर पर मतदान कार्मिकों को मतदान की सुविधा देने/डाक मतपत्र से मतदान की कार्रवाई का प्रशिक्षण हुआ आयोजित

 


संत कबीर नगर  नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 को सकुशल संपन्न कराने हेतु आज  मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक संत कुमार के निर्देशन में प्रभारी जिला विकास अधिकारी जीशान रिजवी की उपस्थिति में फैसिलिटेशन सेन्टर पर मतदान कार्मिकों को मतदान की सुविधा देने/डाक मतपत्र से मतदान की कार्रवाई का प्रशिक्षण विकास भवन सभागार में आयोजित हुआ। प्रशिक्षण जिला कृषि अधिकारी पी0सी0 विश्वकर्मा द्वारा दिया गया, जिसमें बताया गया कि निर्वाचन ड्यूटी में लगे ऐसे कार्मिक जो जनपद संत कबीर नगर के किसी नगर निकाय के मतदाता हैं एवं मतदान तिथि 11 मई को अपने बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सकते उनके लिए डाक मतपत्र से मतदान की व्यवस्था कराई गई है ऐसे कार्मिक फैसिलिटेशन सेंटर पर उपस्थित होकर डाक मतपत्र के लिए प्रारूप ‘क’ पर आवेदन करेंगे, आवेदन का परीक्षण सहायक रिटर्निंग अधिकारी के द्वारा किया जाएगा। परीक्षण उपरांत डाक मतपत्र,  प्रारूप ‘ख’ प्रारूप ‘‘ग‘‘ छोटा लिफाफा प्रारूप ‘‘घ’’ एवं बड़ा लिफाफा प्रारूप ‘‘ड.’’दिया जाएगा। संबंधित कार्मिक अपने पसंद के उम्मीदवार के नाम के सामने सही का निशान लगाकर वोट डालेगा उसके बाद डाक मतपत्र को छोटे लिफाफे में रखेगा, छोटा लिफाफा एवं प्रारूप ‘‘ग’’ को बड़े लिफाफा में रखकर मत पेटिका में डाली जाएगी।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिकों के मतदान की कार्रवाई डाक मतपत्र के द्वारा द्वितीय प्रशिक्षण स्थल हीरालाल रामनिवास इंटर कॉलेज में दिनांक 6 मई 2030 एवं 7 मई 2023 को निकायबार फैसिलिटेशन सेंटर बनाकर किया जाएगा। मतदान कराने की कार्यवाही हेतु सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं पोलिंग पार्टी लगाई गई है। 


No comments