स्वर्ग सुख अनुभूति मे पत्रकारो के अधिकारो का हनन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

स्वर्ग सुख अनुभूति मे पत्रकारो के अधिकारो का हनन


 सन्त कबीर नगर  नगर निकाय चुनाव को जीत के मद्देनजर विकास के शगूफे मे बीते दिन सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मगहर { कबीर अकादमी...} का विकास कार्य को लेकर स्वर्ग सुख का जो अनुभूति करवाने का प्रयास किया गया । अगर उसकी सच्चाई देखा जाय तो देश के चौथे स्तम्भ पत्रकारो के अधिकार हनन से देखना चाहिए । जो पिछले शासन काल से अब तक देखा जा रहा है । कभी पत्रकारो के खबर कवरेज मे अधिकार का हनन किया गया है और कभी प्रेस पास को लेकर अधिकार हनन किया गया है । चाहे वह पिछले शासनकाल के प्रभारी मंत्री लाल जी टंडन के संयुक्त जिला चिकित्सालय दौरे के दौरान खबर कवरेज से रोकने का मामला हो चाहे नगर निकाय के पुनर्मतगणना के दौरान प्रेस पास एवं खबर कवरेज का मामला हो या फिर हालिया के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम मे प्रेस पास एवं नगर निकाय चुनाव के खबर कवरेज का मामला हो । हर जगह पत्रकारो के अधिकारो का हनन मामला देखने मे आ रहा है । जिसे अगर निरन्तर कहा जाय तो कोई अतिशयोक्ति नही होनी चाहिए । ऐसे मे जनपद वासियो को मगहर मे कबीर अकादमी निर्माण कार्य आदि के रास्ते स्वर्ग सुख का अनुभूति करवाने की बात उसी तरह नजर आ रही है जैसे आसमान को नीले आकाश का खिताब मिलने का अक्सर नजराना देखने मे आता है । 

उल्लेखनीय है कि नगर निकाय चुनाव का खबर कवरेज करने का प्रेस पास बनने के बावजूद पुलिस अधीक्षक द्वारा सोशल मीडिया के मुताबिक खबर कवरेज मे मीडिया को रोकने का प्रयास किया गया है । जिसे लेकर पत्रकारो मे रोष व्याप्त है ।

ऐसे मे जिला प्रशासन की कानून व्यवस्था एवं जनपद के विकास की बातो को देखा जाय तो जिस प्रशासन मे पत्रकारो के अधिकार सुरक्षित नही है तो बाकी का क्या हाल होगा ?

No comments