बजट पर चर्चा" में बोले सांसद पचौरी - सप्तऋषि योजना में सभी कमजोर वर्गो को पूर्ण संरक्षण - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

बजट पर चर्चा" में बोले सांसद पचौरी - सप्तऋषि योजना में सभी कमजोर वर्गो को पूर्ण संरक्षण

 मार्च में रिंग रोड का शिलान्यास सुनिश्चित , मिल मजदूरों एवं वकीलों समस्या का भी रखा खयाल



जल्द सुधरेंगे ददानगर व गोविदपुरी पुल

कानपुर,नगर के विभिन्न मार्गों पर लगने वाले भीषण जाम से जनमानस को राहत दिलाने के लिए अनवर गंज स्टेशन से मंधना एलिवेटेड मार्ग बनाने की योजना को अंतिम रूप दिया जा चुका है इसके लिए बजट में 1175 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है । वही रामादेवी से गोलचौरहे तक लगभग 11 किलोमीटर का उपरगामी सेतु का निमार्ण प्रस्तावित है । इसके अलावा 93 किलोमीटर लंबे रिंग रोड के निर्माण की योजना भी 15 हजार करोड़ रुपए के आवंटन के साथ प्रस्तावित है जिसका की शिलान्यास मौखिक वार्ता के आधार पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा मोतीझील में आयोजित कार्यक्रम के साथ किया जाएगा ।सांसद पचौरी ने कहा की अमृत काल के पहले बजट में सरकार द्वारा अखंड भारत को महाशक्ति बनाने का सफल प्रयास किया गया है वह सराहनीय है ।हमने अपनी राष्ट्र की युवा शक्ति का व्यवस्थित ढंग से प्रयोग करते हुए यूक्रेन के युद्ध के दुष्प्रभावों से जहां अपने आप कों बाचाया है वही कोरोना जैसी महामारी के सामने इस देश की जनता के हितों के लिए सार्थक प्रयास किए है । जिसके परिणाम स्वरूप आज हम दुनियां की नजर में विकास दर के आधार पर सर्वोच्च शिखर पर है ।

  उन्होंने वार्ता के अंत में सरकारों द्वारा सप्तऋषि के योजना के मध्यम से अंतिम छोर तक सुधार किए जाने तथा जनमानस की कार्य क्षमता को उजागर किए जाने , संरचना एवं निवेश का पूरा ध्यान रखते हुए विकास के आकाश पर राष्ट्र का परचम लहराते हुए देश की युवा शक्ति को बलिष्ट बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा वित्तीय क्षेत्र को पर्याप्त सहभागिता प्रदान करने की सराहना करते हुए कहा कि इस सुनियुजित एवं ठोस प्रयासों के सहारे ही समावेशी विकास का पथ प्रशस्त होगा । वार्ता में प्रमुख रूप से भारतीय जनता पार्टी उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ,तथा केंद्रीय रेलवे बोर्ड के सदस्य विजय मिश्र आदि मौजूद रहे ।


No comments