निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण मे गड़बड़ी भाजपा की सोची समझी साजिश- वैभव जायसवाल - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण मे गड़बड़ी भाजपा की सोची समझी साजिश- वैभव जायसवाल

 भाजपा सरकार संविधान को समाप्त करने पर तुली है- विजय कुमार श्रीवास्तव



सेराज अहमद कुरैशी 

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।आम आदमी पार्टी के कार्यकार्ताओं और पदाधिकारियों ने सैकड़ों की संख्या में शास्त्री चौक से गोलघर गणेश चैराहे चेतना तिराहा होते हुए जुलूस के शक्ल में प्रदर्शन किया और मजिस्ट्रेट महोदय को ज्ञापन सौंपा।

जिलाध्यक्ष वैभव कुमार जायसवाल ने कहा कि नगर निकाय के चुनाव में संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करके, आयोग बनाकर, सर्वे करवा कर आरक्षण लागू करना था। लेकिन जान बूझकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ऐसा गड़बड़ आरक्षण किया, कि हाईकोर्ट ने इनके आरक्षण को रद्द कर दिया। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने यह तक कह दिया कि , "अगर आप प्रक्रियाओं का पालन करते हैं तो आरक्षण में ओबीसी को उनका हक मिलेगा और अगर बगैर प्रक्रिया के आरक्षण व्यवस्था लागू की तो बिना आरक्षण के ही चुनाव करा दो।" आम आदमी पार्टी का साफ तौर पर मानना है कि यह गड़बड़ी जानबूझकर की गई है। इसके लिए जो भी अधिकारी और सरकार के लोग जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

महानगर अध्यक्ष विजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भाजपा सरकार ने जानबूझकर सर्वे में गड़बड़ी कराई। अगर सरकार ने संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए निकाय चुनाव में ओबीसी का आरक्षण लागू नही किया तो आने वाले समय में आम आदमी पार्टी चरणबद्ध तरीके से बड़े स्तर का आंदोलन करेगी।

आज जिलाधिकारी गोरखपुर के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदया को संबोधित ज्ञापन भेजकर अनुरोध किया है कि इस गंभीर मुद्दे पर हस्तक्षेप करें और संवैधानिक तरीके से नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लागू कराएं। ताकि पिछड़े वर्ग के लोगों को उनका हक और न्याय मिल सके। आम आदमी पार्टी हमेशा पिछड़ों दलितों शोषितों वंचितों के हक और अधिकारों के लिए संघर्ष करती आई है और इस मुद्दे पर भी पिछड़ों को उनका हक दिलाकर रहेगी।

जिला प्रभारी राजेन्द्र निषाद ने कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ों के आरक्षण के खिलाफ है। लेकिन आम आदमी पार्टी भाजपा के ऐसे कदमों के खिलाफ डटकर खड़ी रहेगी और पिछड़ो को उनका हक दिलाएगी।

आज के धरना प्रदर्शन आंदोलन और ज्ञापन में जिला संगठन अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव,पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र यादव, प्रदेश सचिव अशोक विश्वकर्मा, ई. विनीत मिश्रा, शिक्षक प्रकोष्ठ के अमिताभ जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद कलीम अंसारी, महानगर महासचिव ई. हरि ओम मल्ल, महानगर उपाध्यक्ष धनन्जय श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ नौशाद अंसारी, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के महानगर अध्यक्ष कौशलेंद्र पांडे, युवा प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष ऋतु सागर, जिलाध्यक्ष अमन जायसवाल, महिला प्रकोष्ठ की जिला उपाध्यक्ष और भावी मेयर प्रत्याशी रीता पांडे, छात्र प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष नित्या पांडे, भावी मेयर प्रत्याशी रमेश शर्मा, प्रमोद भारती, अभिषेक मिश्रा, पार्षद प्रत्याशी राजेश राजभर, निरंजन कुमार, कुंजबिहारी, राजेश साहनी, गोविंद गौतम, अंगद यादव, अजित कुमार, आकिब अंसारी, कृष्ण कुमार पासवान, संजीव गुप्ता, पवन कुमार, सुभान अली वारसी, नरेंद्र धारिया, फुलबदन यादव, अनिरुद्ध श्रीवास्तव, राजकुमार, जनार्दन सिंह, दीपक कुमार, विनोद कुमार, राहुल चौधरी, सोनू निषाद, आकाश निषाद, सचिन गौतम, राजेश निषाद, महेंद्र निषाद, राजन निषाद, दीपचंद यादव, दिवाकर यादव, सुनील पासवान, अशर्फी पासवान, रामकेश पासवान, बृजेंद्र कुमार, सुमित चौहान, जावेद अनवर, ओबेदुल्ला अंसारी, मुराली निषाद मोहम्मद आलम, विक्रम गुप्ता, सयान, शाहरुख सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments