गोवंश को ठंड से बचाने के लिए गौशालाओं में पराली, बोरे, त्रिपाल आदि की व्यवस्था करें सुनिश्चित- जिलाधिकारी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

गोवंश को ठंड से बचाने के लिए गौशालाओं में पराली, बोरे, त्रिपाल आदि की व्यवस्था करें सुनिश्चित- जिलाधिकारी


 रिपोर्ट मोहम्मद सलमान

बलरामपुर  ठंड एवं शीतलहरी से बचाव के संबंध में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न आगामी दिनों में ठंड एवं शीतलहरी से बचाव के संबंध में जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा आश्रयहीन व्यक्तियों के लिए स्थापित रैन बसेरा में बेड, कंबल, रजाई, आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लिए जाने तथा प्रत्येक रैन बसेरा में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि गौशालाओं में संरक्षित गोवंश को ठंड से बचाने के लिए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर लिए जाएं, गौशाला में पराली डलवा दिया जाए तथा गौशाला को तिरपाल से ढक दिया जाए, काऊ कोट एवं बोरो की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

शीतलहरी के दौरान ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में प्रमुख स्थानों पर अलाव आदि की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ ज्योति गौतम, समस्त एसडीएम, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/पंचायत वाह अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


No comments