हज़रत मिस्कीन शाह रह0 का 83 वां तीन रोजा उर्स-ए-पाक सकुशल सम्पन्न हुआ - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

हज़रत मिस्कीन शाह रह0 का 83 वां तीन रोजा उर्स-ए-पाक सकुशल सम्पन्न हुआ

 


गोरखपुर, उत्तर प्रदेश हज़रत मिस्कीन शाह रह0 का 83 वां  तीन रोजा उर्स-ए-पाक सैयद फारूक जमाल सदर  व फिरोज अहमद निहाली सेक्रेटरी  दोनों लोगों की देखरेख में  संपन्न हुआ उसका कार्यक्रम। 

सैयद फारूक जमाल ने कहा की हमारी साझा विरासत है दुआ करना लोगों के सुख दुख में काम आना यह दरगाह इसी बात का पैगाम देती हैं। 

फिरोज अहमद निहाली ने सभी से अपील की दरगाह पर आए हर जुम्मे रात को आए और शाम को दुआ होती है उसमें शामिल हो। 

दरगाह मिस्कीन शाह रह0 प्रवक्ता एवं हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी अध्यक्ष शाकिर अली सलमानी ने बताया कि दरगाह सभी जाति पंथ के लिए है कोई भी आए और वलियों की दरगाह सबके लिए खुली है मिस्कीन शाह बाबा के दरगाह पर जियारत के लिए दूरदराज से आए जायरीन तीन दिवसीय उर्स ए पाक के मौके पर कव्वाली जश्ने ईद मिलादुन्नबी और दरगाह पर सरकारी गागर चादर भी पेश हुआ साथ में नातिया मुशायरा भी बड़ी शान और शौकत के साथ हुआ आज तीसरे दिन  लंगर ए आम हजारों की संख्या में लोगों को तबर्रुक बाबा का प्रसाद यानी कि लंगर खाना खिलाया गया कुल शरीफ हुआ। इस मौके पर गोरखपुर के बहुत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे देश दुनिया के लिए दुआएं हुई इंसानियत के लिए पूरी मानव जाति के लिए भारत के लिए खासतौर से  इस मौके पर  हजरत मिस्कीन शाह  के घराने के लोग उपस्थित रहे उनकी दुआएं लोग लेते रहे। दरगाह मिसकीनिया के ज्वाइंट सेक्रेट्री शकील अहमद अंसारी ने सभी का स्वागत खैर मकदम किया। 

 इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मोहल्ला और कमेटी के पदाधिकारियों ने बड़ी मेहनत की। 

इस कार्यक्रम में डाॅ. शकील अहमद, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी, शेरू भाई, बड़े भाई, नासिर सिद्दीकी, बब्बू खान, अब्राहम निहाली, मुस्तफा कुरैशी आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहें।

No comments