विधायक ने सफाई का कार्य का, पूजन अर्चन करके कार्य भी प्रारंभ कराया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

विधायक ने सफाई का कार्य का, पूजन अर्चन करके कार्य भी प्रारंभ कराया

 


कानपुर, गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी  ने हलवा खांडा से सीटीआई वाली नहर  सफाई का कार्य का, पूजन अर्चन करके कार्य भी प्रारंभ कराया। विधायक ने नहर के किनारे बसे हुए लोगों से अपील करी कि नहर सफाई में मिट्टी नहर के किनारे रखी जाएगी।तो कृपया इसे अतिक्रमण मुक्त कर दें तथा हाथ जोड़कर वहां उपस्थित जन समुदाय से अपील करी कि नहर की बार-बार सफाई कराना मजबूरी हो रही है, क्योंकि उसमें नहर के किनारे बसे हुए लोग बार-बार मरे हुए जानवर और पॉलिथीन तथा कूड़ा करकट डाल कर, रास्ते में पढ़ने वाले छोटे-छोटे पुलों के नीचे जाम जैसी स्थिति को बना देते हैं। जिससे नहर का पानी ओवरफ्लो होकर नहर कटती है और आसपास के बस्तियों में पानी घुस कर बेमौसम बाढ़ जैसा दृश्य बना देता है और बड़ी घटना हो जाती है। पिछले दिनों एक 71 वर्षीय बूढ़ी मां और 11 वर्षीय बच्चे की मृत्यु नहर के कट जाने से और पैर फिसल जाने से नहर में डूबकर हो गई थी अतः इसमें मरे हुए जानवर और पॉलिथीन ना फेंके जिससे नहर को कटने से बचाया जा सके ।आम जनता ने जनहित में पूरा सहयोग करने का मौके पर सार्वजनिक रूप से आश्वासन दिया।

यह ₹ 10 लाख से होने वाले नहर की पूरी सफाई का लक्ष्य,आगामी 10 दिसंबर तक, विधायक जी ने सख्ती के साथ,तय करके, इसी कार्य अवधि में कार्य पूर्ण कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया हैं

विधायकजी ने कहा कि समयबद्ध नहर की सफाई पूर्ण होने से स्थानीय लोगों को पेयजल का भी संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा ।विधायक ने मौके पर उपस्थित अधिशासी अभियंता मोहम्मद यासीन से कहा कि नहर की सफाई इस प्रकार से हो कि,आगामी 7 दिसंबर तक मैनपुरी से, इसमें पानी छोड़ने की व्यवस्था बना दी जाए ।जिससे 5 दिन बाद यानि,12 तारीख को पानी नहर में आ जाए और पेयजल का कोई संकट का सामना,आम जनता को ना करना पड़े।



 

No comments