उप जिला निर्वाचन अधिकारी(न0नि0)/अपर जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा जारी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

उप जिला निर्वाचन अधिकारी(न0नि0)/अपर जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा जारी

 


संत कबीर नगर  उप जिला निर्वाचन अधिकारी(न0नि0)/अपर जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार आगामी नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2022 में नगरीय निकायों के निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण, 2022 में वर्तमान में बी०एल०ओ० द्वारा घर-घर जाकर मतदाताओं के सत्यापन की कार्यवाही करते हुये वृद्धि, शुद्धि एवं लोप की कार्यवाही की जा रही है, जो दिनांक-20 अक्टूबर, 2022 तक किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के ऐसे सभी अर्ह भारतीय नागरिक जो किसी नगरीय निकाय के किसी वार्ड (कक्ष) के अन्तर्गत सामान्य रूप से निवास कर रहे हैं और जो दिनांक-01 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु पूरी कर लिये है वे अपने निवास स्थान से सम्बन्धित नगरीय निकायों के वार्ड (कक्ष) की निर्वाचक नामावली में अपना नाम सम्मिलित कराने के अर्ह होंगे। बशर्ते वह अन्यथा अनर्ह न हो। उन्होंने बताया कि त्रुटिरहित निर्वाचक नामावली लोकतंत्र का आधार है और इसका सही बनना प्रत्येक नागरिक के सक्रिय सहयोग पर निर्भर है। उन्होंने समस्त नगरीय निकाय के निवासियों से अपेक्षा की है कि निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण हेतु आपके घर पर पहुँचने वाले बी०एल०ओ० को अपेक्षित सहयोग प्रदान करें।


No comments