जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न


 बलरामपुर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुईआगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण, सकुशल एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई।बैठक में सभी थानों से आए दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों/गणमान्य नागरिकों द्वारा त्योहारों को सकुशल, शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के संबंध में सुझाव दिए गए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि जनपद में कुल 1322 दुर्गा पंडाल स्थापित किए गए हैं। सभी दुर्गा पंडालों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल लगाई जाएगी। सभी दुर्गा पूजा पंडाल के आयोजक भी सुनिश्चित करेंगे कि उनका प्रतिनिधि पंडाल में हमेशा उपस्थित रहे। आयोजक पंडाल में अग्नि से बचाव के लिए पानी व बालू की व्यवस्था अवश्य रखेंगे। उन्होंने बताया कि सभी थानों में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हो गई है, सभी थानाध्यक्षो द्वारा विसर्जन मार्ग एवं स्थल का निरीक्षण कर लिया गया है, सभी थानाध्यक्ष दोबारा विसर्जन मार्ग व स्थल का निरीक्षण कर ले। राप्ती नदी के जलस्तर को देखते हुए विसर्जन स्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। दुर्गा पूजा के दौरान रात्रि में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी।


जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार द्वारा सभी को नवरात्रि, दुर्गा पूजा एवं दशहरे की शुभकामनाएं दी गई। उन्होंने कहा कि सभी आयोजक यहां सुनिश्चित करेंगे कि दुर्गा पूजा पंडाल सड़क पर ना हो, डीजे इत्यादि पर गाने निर्धारित डेसीबल पर बजाया जाए। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को सभी दुर्गा पूजा पंडालों की विद्युत सुरक्षा की जांच कराए जाने का निर्देश दिया। ऐसे पंडाल जो कि विद्युत पोल के नजदीक लगे हैं उनका भी निरीक्षण कर लें। उन्होंने कहा कि सभी आयोजक अग्नि से बचाव के लिए पखनी व बालू की व्यवस्था सुनिश्चित करेगें। विसर्जन स्थल एवं मार्ग का दोबारा निरीक्षण कर लिए जाने का निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि विसर्जन स्थल पर साफ सफाई की समुचित व्यवस्था हो, सुरक्षा की दृष्टि से विसर्जन स्थल पर नाव की व्यवस्था, गोताखोर, लाइव जैकेट, रस्सी आदि का इंतजाम रखा जाए। उप जिलाधिकारी तुलसीपुर की बैठक में ना पहुंचने पर एसडीओ विद्युत तुलसीपुर का 1 दिन का वेतन रोके जाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष, अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ ज्योति गौतम, समस्त तहसीलों के उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, विद्युत, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, प्रतिनिधि चेयरमैन नगर पालिका बलरामपुर शाबान अली व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

No comments