पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर पुलिस द्वारा स्कूलों में जाकर बच्चों को किया जा रहा जागरुक - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर पुलिस द्वारा स्कूलों में जाकर बच्चों को किया जा रहा जागरुक

 


संकतबीरनगर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार के मार्गदर्शन, अपर पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में जनपद में बच्चा चोरी गिरोह के संबंध में प्रचलित अफवाहों के संबंध में समस्त क्षेत्राधिकारीगण के निकट पर्यवेक्षण में जनपद के प्रभारी निरीक्षक / थानाध्यक्ष / चौकी प्रभारियों द्वारा थाना क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में जाकर अध्यापकों से वार्ता किया गया व बच्चों को बताया गया कि बच्चा चोरी सम्बन्धी अफवाहें असत्य एवं भ्रामक है, इस तरह की अफवाहों में कोई सत्यता नही है । साथ ही विभिन्न स्थानों पर स्कूल से वापस जाते समय बच्चों से मिलकर उनको अफवाहों पर विश्वास न करने तथा किसी विषम परिस्थिति में 112 नम्बर डायल करने हेतु बताया गया 

जनसामान्य से जनपद संतकबीरनगर पुलिस की अपील

जनपद संतकबीरनगर में बच्चा चोरी जैसा कोई गिरोह सक्रिय नहीं है, इस प्रकार की घटना जनपद संतकबीरनगर   में घटित होने की कोई पुष्टिकारक सूचना भी नहीं है, यह मात्र एक अफवाह है ।

कृपया इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दे और न ही इस तरह की किसी अफवाह को प्रसारित अथवा प्रचारित करें ।

किसी भी सूचना या आपातकालीन स्थिति में तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन / चौकी / डायल 112 पर सूचना देकर पुलिस सहायता प्राप्त करें 

विगत वर्षो में भी इसी प्रकार की अफवाहें फैली थी, जो समय के साथ-साथ स्वयं समाप्त हो गई और अन्ततः असत्य एवं निर्मूल साबित हुई, यह भी स्पष्ट है कि अब तक जनपद के किसी भी थाना एवं चौकी पर बच्चा चोरी होने संबन्धी कोई सूचना पंजीकृत नही हुई है । अतः यह सभी अफवाहें भ्रामक एवं निराधार है । 

किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होने पर बिना उसके सत्यापित अथवा प्रमाणित हुये उस पर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें सोशल मीडिया पर भी इस प्रकार की सूचनाओं को फारवर्ड या शेयर ना करें, इस संबंध में पुलिस द्वारा सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। 

संदेह के आधार पर किसी के साथ मारपीट आदि की घटना कारित ना करें, यदि किसी के भी द्वारा ऐसा कृत्य किया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।

No comments