पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद के समस्त थानाक्षेत्रों में अफवाहों के विरुद्ध चलाया गया विशेष अभियान - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद के समस्त थानाक्षेत्रों में अफवाहों के विरुद्ध चलाया गया विशेष अभियान


  संतकबीरनगर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार के निर्देश के क्रम में जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों में बच्चा चोरी गिरोह के सक्रिय होने के भ्रामक खबर के संबंध में विभिन्न स्कूलों व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाकर लोगो को जागरुक किया जा रहा है । इसी क्रम में थानाध्यक्ष बेलहरकला अमित कुशवाहा मय हमराह हे0का0 धर्मनाथ यादव, का0 इन्द्रजीत द्वारा बाल गंगाधर तिलक इण्टरमीडिएट कालेज, झुगिया, प्रभारी चौकी गोलाबाजार थाना कोतवाली खलीलाबाद उ0नि0 हरिनारायण दीक्षित द्वारा जूनियर हाईस्कूल व प्राथमिक विद्यालय, पश्चिमी बंजरिया व उ0नि0 उदयभान मिश्र थाना महुली द्वारा एसआर इण्टरनेशनल स्कूल नाथनगर के छात्र छात्राओं को जागरुक किया गया तथा अध्यापकों से वार्ता किया गया साथ ही विभिन्न स्थानों पर स्कूल से वापस जाते समय बच्चों से मिलकर उनको अफवाहों पर विश्वास न करने तथा किसी विषम परिस्थिति में 112 नम्बर डायल करने हेतु बताया गया । 

जनपद संतकबीरनगर में बच्चा चोरी जैसा कोई गिरोह सक्रिय नहीं है, इस प्रकार की घटना जनपद संतकबीरनगर   में घटित होने की कोई पुष्टिकारक सूचना भी नहीं है, यह मात्र एक अफवाह है ।

कृपया इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दे और न ही इस तरह की किसी अफवाह को प्रसारित अथवा प्रचारित करें ।

किसी भी सूचना या आपातकालीन स्थिति में तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन / चौकी / डायल 112 पर सूचना देकर पुलिस सहायता प्राप्त करें । 

विगत वर्षो में भी इसी प्रकार की अफवाहें फैली थी, जो समय के साथ-साथ स्वयं समाप्त हो गई और अन्ततः असत्य एवं निर्मूल साबित हुई, यह भी स्पष्ट है कि अब तक जनपद के किसी भी थाना एवं चौकी पर बच्चा चोरी होने संबन्धी कोई सूचना पंजीकृत नही हुई है । अतः यह सभी अफवाहें भ्रामक एवं निराधार है । 

किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होने पर बिना उसके सत्यापित अथवा प्रमाणित हुये उस पर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें सोशल मीडिया पर भी इस प्रकार की सूचनाओं को फारवर्ड या शेयर ना करें, इस संबंध में पुलिस द्वारा सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। 

संदेह के आधार पर किसी के साथ मारपीट आदि की घटना कारित ना करें, यदि किसी के भी द्वारा ऐसा कृत्य किया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।

समस्त थाना प्रभारियों को प्रभावी गश्त व जनता से वार्ता कर अफवाहों पर प्रभावी रोकथाम करने हेतु निर्देश दिये गये हैं ।

No comments