अवैध ड्रग्स एवं अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान की जिलाधिकारी ने किया समीक्षा, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर विशेष निगरानी किए जाने का दिया निर्देश - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

अवैध ड्रग्स एवं अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान की जिलाधिकारी ने किया समीक्षा, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर विशेष निगरानी किए जाने का दिया निर्देश

 


बलरामपुर विद्यालय परिसर के 100 मीटर के दायरे में कोई भी पान, बीड़ी, सिगरेट आदि की दुकाने ना रहे, समस्त एसडीएम क्षेत्राधिकारी कड़ाई से अनुपालन  कराएं सुनिश्चित-जिलाधिकारी।

24 अगस्त से 31 अगस्त तक अवैध ड्रग्स एवं अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान की समीक्षा जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार द्वारा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने अवैध ड्रग्स एवं अवैध शराब से जुड़े समस्त सक्रिय एवं संदिग्ध व्यक्तियों का चिन्हीकरण, चिन्हित व्यक्तियों के विरुद्ध तलाशी अभियान में तेजी लाए जाने का निर्देश दिया। अवैध ड्रग्स एवं अवैध शराब में संलिप्त पाए गए व्यक्तियों के विरुद्ध दर्ज मुकदमों की प्रभावी ढंग से पैरवी करते हुए सजा दिलाए जाने का निर्देश दिया।

सभी एसडीएम एवं क्षेत्रधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जनपद में किसी भी हुक्का बार आदि का संचालन ना हो।

 डीआईओएस एवं बीएसए को सभी विद्यालयों एवं इंटर कॉलेजों में नशा विरोधी जागरूकता अभियान आयोजित किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों ,इंटर कॉलेजों में नशे के दुष्प्रभाव के बारे में वाद विवाद प्रतियोगिता, पेंटिंग, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए। विद्यालय स्तर के पश्चात विकासखंड स्तर एवं जनपद स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन करते हुए छात्रों को पुरस्कृत किया जाए।

उन्होंने नशे के दुष्प्रभाव के बारे में गली, मोहल्लों,कस्बो में नुक्कड़ नाटक कराए जाने का निर्देश दिया, कहा कि इसमें नशे की लत से निजात पाने वालों का सहयोग दिया जाए।

ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिया कि मेडिकल की दुकानों पर नशीली दवाओं की बिक्री तभी किया जाए जब डॉक्टर की पर्ची हो, मेडिकल स्टोर का निरीक्षण करते हुए नशीली दवाओं का स्टॉक मिलान करें।

24 से 31 अगस्त तक बनाई गई विशेष टीमों को क्षेत्रों में भ्रमण कर अवैध ड्रग्स एवं शराब आदि गतिविधियों पर प्रभावी ढंग से रोक लगाए जाने का निर्देश दिया। कहा कि यदि ऐसी गतिविधियां संचालित होती पाई जाती है तो संबंधित की जिम्मेदारी तय की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर विशेष निगरानी रखते हुए अवैध ट्रेड आदि पर रोक लगाए जाने का निर्देश दिया।

सभी एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारी अपनी तहसीलों का भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि किसी भी विद्यालय, इंटर कॉलेज, डिग्री कॉलेज के 100 मीटर के दायरे में पान बीड़ी सिगरेट गुटखा तंबाकू आदि की दुकानें ना रहे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अभिलाष, अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ ज्योति गौतम, अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव, आबकारी अधिकारी राजेश त्रिपाठी, सभी तहसीलों के उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, सभी थानों के थानाध्यक्ष, जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम, बेसिक शिक्षा अधिकारी, नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

No comments