रिश्ता हुआ कलंकित बेटे ने अपनी मां की हत्या निरबंशीया कहकर पुकारती थी माँ घटना का मुख्य कारण घरेलू हिंसा - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

रिश्ता हुआ कलंकित बेटे ने अपनी मां की हत्या निरबंशीया कहकर पुकारती थी माँ घटना का मुख्य कारण घरेलू हिंसा


 बलरामपुर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमती नम्रिता श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी नगर वरुण मिश्र के पर्यवेक्षण में थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हुई घटना हत्या की घटना के शीघ्र अनावरण हेतु टीम गठित की गई थी जिसके क्रम में आज दिनांक 7/8/ 2022 को घटना का सफल अनावरण करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी कर ली गई है। घटना के सफल अनावरण में प्रशिक्षणाधीन क्षेत्राधिकारी श्रीमती ज्योति श्री का विशेष योगदान रहा थाना कोतवाली देहात पर दिनांक 04 अगस्त 2022 को वादी श्री प्रेम नारायण गिरी पुत्र स्वर्गीय श्री शेषराम द्वारा तहरीर दी गई कि उनकी पत्नी श्रीमती प्रेमा देवी का शव ग्राम रघवापुर के पास गन्ने के खेत में मिला है। वादी द्वारा बताया गया कि गांव के ही बैजनाथ आदि से उनकी जमीनी विवाद को लेकर मुकदमेबाजी रही है जिसकी रंजिश में बैजनाथ गिरी, भगवती गिरी, लवकुश तथा संजय द्वारा उनकी पत्नी की हत्या की गई है।

 उक्त संबंध में थाना कोतवाली देहात पर मुकदमा अपराध संख्या 213/22 अंतर्गत धारा 302 भादवि पंजीकृत कर विवेचना की जा रही थी। विवेचनाके दौरान पूछताछ से यह प्रकाश में आया कि प्रेमा देवी 03 अगस्त 2022 को दोपहर 02:00 बजे से लापता थी तथा घरवालों द्वारा पुलिस को अगले दिन सूचना दी गई। वादी द्वारा जिन पर हत्या का आरोप लगाया गया उनके कार्यस्थल तथा कॉल डिटेल रिकॉर्ड से प्राप्त लोकेशन से नामित अभियुक्तों का लोकेशन घटनास्थल के आसपास भी होना नहीं पाया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर यह प्रकाश में आया कि प्रेमा देवी द्वारा अपने पुत्र नंदलाल के कोई संतान न होने पर अक्सर उलाहना दी जाती थी तथा 'निरबंसिया'  इत्यादि कहा जाता था 03 अगस्त को मां और बेटे में दूध खराब होने को लेकर कहासुनी सुबह घर पर तथा दिन में घटनास्थल के पास भी हुई थी जिसका समर्थन परिवारीजनों तथा चश्मदीद साक्षी द्वारा किया गया पुलिस द्वारा नंदलाल को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त नंदलाल द्वारा स्वीकार किया गया कि घटना उसके द्वारा कारित की गई है तथा उसने गुस्से में लाठी से मां को मारा जिससे गन्ने के खेत की मेड़ पर ही प्रेमा देवी की मृत्यु हो गई। लेकिन उसने परिवारीजनों से भी यह बात छुपाई तथा अगले दिन शव मिलने पर उसके पिता द्वारा विपक्षियों के विरुद्ध हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया गया। अभियुक्त नंदलाल की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल बांस का डंडा भी बरामद कर लिया गया है तथा अन्य विधिक कार्रवाई व विवेचना प्रचलित है।


No comments