प्रधानाचार्य आई0टी0आई संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि प्रदेश के राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में माह अगस्त 2022 से प्रारम्भ - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

प्रधानाचार्य आई0टी0आई संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि प्रदेश के राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में माह अगस्त 2022 से प्रारम्भ

 


संत कबीर नगर  प्रधानाचार्य आई0टी0आई संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि प्रदेश के राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में माह अगस्त 2022 से प्रारम्भ प्रशिक्षण सत्र हेतु अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वेबसाइट http://www.scvtup.in  को खोलना होगा, तथा उस पर बने हुए लिंक"online Submission of Application for Session 2022-23" for Government/Private ITI पर क्लिक कर पहले अपना फार्म भरना होगा। अभ्यार्थी को ऑनलाइन आवेदन से पूर्व ओटीपी से मोबाइल नंबर का सत्यापन करना होगा। फार्म भरने के पश्चात उसे"preview"  वाले पृष्ठ पर अंकित Proceed For Payment  के लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन भुगतान करना होगा।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है, जिस हेतु यूनियन बैंक ऑफ इंडिया व स्टेट आफ बैंक इंडिया के पेमेंट गेटवे की सुविधा उपलब्ध रहेगी। आवेदन शुल्क का भुगतान होने पर अभ्यार्थी अपने फार्म का प्रिंट आउट ले सकेगा। अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन में की गई प्रविष्टियों में हुई कतीपय त्रुटियों के संशोधन हेतु 2 दिन (48 घंटे) का समय दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन में सहायता हेतु विवरण ई-फार्म में वेवसाइट www.scvtup.in  पर उपलब्ध है। अभ्यार्थी विवरणी को पूर्ण रूप से या आवश्यकता के अनुसार विवरणी का कोई भाग प्रिंट कर सकते है, या डाउनलोड कर सकता है। ऑनलाइन आवेदन की सुविधा दिनांक 07 जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2022 रात्रि 12रू00 बजे तक उपलब्ध रहेगी। 


No comments