पुलिस अधीक्षक द्वारा “अन्तर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस” के अवसर पर पुलिस कर्मियों को समाज से नशे की लत को समाप्त कर स्वस्थ समाज की रचना करने का दिलाया संकल्प - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

पुलिस अधीक्षक द्वारा “अन्तर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस” के अवसर पर पुलिस कर्मियों को समाज से नशे की लत को समाप्त कर स्वस्थ समाज की रचना करने का दिलाया संकल्प

 


संतकबीरनगर पुलिस अधीक्षक द्वारा “अन्तर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस” के अवसर पर पुलिस कर्मियों को समाज से नशे की लत को समाप्त कर स्वस्थ समाज की रचना करने का दिलाया संकल्प पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस” के अवसर पर पुलिस लाइन संतकबीरनगर के प्रांगण में उपस्थित पुलिस कर्मियों को मा0 प्रधानमंत्री भारत सरकार व मा0 गृह एवं सहकारिता मंत्री भारत सरकार द्वारा नशा मुक्ति के संबन्ध में दिए गए संदेशों को पढ़कर सुनाया गया इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर, समस्त क्षेत्राधिकारियों द्वारा अपने अपने कार्यालयों व जनपद के समस्त थाना प्रभारी / थानाध्यक्षों के द्वारा अपने अपने थाना पर पुलिस कर्मियों को मा0 प्रधानमंत्री व मा0 गृह मंत्री द्वारा दिए गए संदेशों को पढ़कर सुनाया गया व सभी पुलिस कर्मियों को समाज से नशे की लत को समाप्त कर स्वस्थ समाज की रचना करने का संकल्प दिया गया पुलिस अधीधक महोदय द्वारा बताया गया कि वह चीज जिसकी आपको लत लग जाए, नशे की श्रेणी में ही आता है। ऐसी ही कुछ आदतें है जिन्हें छोड़ना बेहद मुश्किल होता जैसे – मादक पदार्थों के अलावा चाय, काफी, वर्तमान समय के नवीन यंत्र जैसे विडियो गेम, स्मार्ट फोन, फेसबुक आदि का ज्यादा मात्रा में उपयोग भी नशे की श्रेणी में आते है । महोदय द्वारा सभी को संबोधित करते हुए कहा गया कि मादक पदार्थों के सेवन से सबसे बड़ी हानि, स्वास्थय की हानि है, नशा करने वाला व्यक्ति आर्थिक, मानसिक एवं शारीरिक सभी से कमजोर होता है । नशा करने से व्यक्ति अपने समाज एवं परिवार से बिलकुल दूर हो जाता है। वर्तमान समय में नशा दुर्घटनाओं का मुख्य कारण बन गया है  द्वारा बताया गया कि “विश्व नशा निरोधक दिवस” को मानने का मकसद ड्रग्स की लत और उसके दुष्प्रभावों से होने वाली मौतों से लोगों का बचाना और जागरूक करना है।

No comments