जेडीयू ने मनाई पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस की जयंती - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जेडीयू ने मनाई पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस की जयंती

 


लखनऊ  जनता दल यू के प्रदेश कार्यालय में समाजवादी  मजदूर नेता ,पूर्व रक्षा मंत्री , एन०डी०ए० के पूर्व संयोजक पद्मविभूषण स्व० जॉर्ज फर्नांडिस जी की ९२वीं जयंती को बड़े धूम धाम से मनाया गया । इस अवसर पर एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू उ० प्रo के वरिष्ठ नेता डा० जितेंद्र सिंह ने की । कार्यक्रम का उद्घाटन भाषण वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं चिंतक श्री सतीश मिश्रा जी ने  जॉर्ज फर्नांडिस के जीवन के संघर्षों को याद करते हुए कहा जॉर्ज फर्नांडिस राजनीति में एक ईमानदार राजनेता की छवि वाले वह नेता थे जिन्होंने जनता के लिए और खास तौर पर मजदूरों किसानों वंचितों एवं अक्लीयतो के लिए सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष किया। जॉर्ज फर्नांडीस के पुराने सहयोगी एवं जदयू के दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री संजय धनगर जी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री रहते हुए भी जॉर्ज ने कभी निजी कार्यक्रमों के लिए सरकारी सुविधाओं का उपयोग नहीं किया और उनके दरवाजे हमेशा आम जनता के लिए खुले रहते थे।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता में से एक एवं जॉर्ज के पुराने सहयोगी एवं जदयू के प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर के के त्रिपाठी ने जॉर्ज को याद करते हुए कहा कि मुंबई में कॉरपोरेटर रहते हुए उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेता कोषाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री आर के पाटिल को चुनाव में हराकर तब संसद में पहुंचे थे जब पाटिल का ये कहना था कि "उसे भगवान भी नहीं हरा सकता"  और विश्व मीडिया ने उन्हें *द जायंट किलर* की संज्ञा दी। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महासचिव संगठन भैया हरि शंकर जी ने किया।
इस अवसर पर जदयू प्रदेश कार्यकारिणी के प्रदेश पदाधिकारियों समेत सकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे जिसमे प्रदेश महासचिव शैलेंद्र वर्मा ,कार्यालय प्रभारी ओम प्रकाश वर्मा ,विशाल श्रीवास्तव ,प्रदेश अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ पवन गुप्ता ,महासचिव राहुल गुप्ता जिला अध्यक्ष संजय गुप्ता, महिला प्रकोष्ठ से श्रीमती कंचन गुप्ता, मीडिया प्रभारी मनीष नंदन , राम अवध सिंह आदि नेता मजूद थे।
साथ ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की गई कि मथुरा एवम अयोध्या के तर्ज पर काशी में भी शराबबंदी की जाए

No comments