PWD मिनिस्टर के दौरे पर लगी रही टकटकी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

PWD मिनिस्टर के दौरे पर लगी रही टकटकी

 


मिर्जापुर। जश्ने-शादी और तीज-त्योहारों में मशगूल जिले के लिए PWD मिनिस्टर श्री जितिन प्रसाद के विंध्यधाम में आने का मौका भी झूमने जैसा ही था। वह इसलिए कि यातायात के मामले में अशक्त हो रहे शास्त्री सेतु के कलेवर में इजाफा होने का लंबे दिनों से इंतजार हो रहा है। पहली बार उनके आगमन पर शास्त्री सेतु के चतुर्भुजी रूप के 780 करोड़ की लंबित योजना में जान आने की उम्मीदें लोगों की बनी हुई है।

मंत्रिमंडल के सहयोगी ने याद दिलाया था
-
लखनऊ से मिर्जापुर रवाना होने के पहले योगी मंत्रिमंडल के कैबिनेट मंत्री श्री आशीष कुमार पटेल ने केंद्र सरकार में राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का पत्र देते हुए उन्हें याद दिलाया था कि चरमराती यातायात व्यवस्था के लिए 4 लेन के बने प्रोजेक्ट की भी खोज-खबर वे जरूर लें।

सेतु निगम से ली जानकारी
-
इस बाबत वाराणसी से आए निगम के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर श्री दीपक सिंघल से उन्होंने विस्तृत जानकारी ली और पूरी पत्रावली भेजने के लिए कहा। दर-असल प्रोजेक्ट तो पूर्व PWD मिनिस्टर श्री केशव प्रसाद मौर्य के जमाने में बन गया था लेकिन अदम-पैरवी के चलते शासन में फाइल नीचे दबी रह गई थी।

आशीष पटेल ने कहा अब ऐसा नहीं होगा
-
श्री पटेल का कहना है कि जिस तरह पूरी सक्रियता से उनकी पत्नी श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने मेडिकल कॉलेज, नेशनल हाइवे, राज्य विश्वविद्यालय की पैरवी की,  उसी तरह इस बार फोर लेन के इस पुल के लिए प्रयास होगा। शास्त्री सेतु के समानांतर टू-लेन नहीं बल्कि फोर लेन पुल बनेगा। शास्त्री सेतु भी रहेगा।

नई कार्ययोजना भी पेश करेंगे
-
यूपी के कैबिनेट मंत्री श्री आशीष पटेल से जब कहा गया कि इमामबाड़ा स्थित खंडवानाला (पुराने पैंटून ब्रिज घाट) पर PWD की 2 बीघा जमीन है जो अतिक्रमण की शिकार है, उस पर यदि चिल्ड्रेन पार्क बना दिया जाए तो इस जमीन का सदुपयोग हो जाएगा तब श्री पटेल ने कहा कि वे अपने मांग-पत्र में इसे शामिल करेंगे।

शिवपुर में ROB का किया मुआयना
-
शिवपुर में बन रहे इस पुल का मुआयना किया । जिस सीमा तक रेलवे को यह ओवर ब्रिज बनाना है, उसकी गति कुछ धीमी पाई गई जबकि स्टेट गवर्नमेंट का कार्य समयबद्ध मिला।

विभागीय अधिकारियों से डिस्कशन
-
विंध्यकारिडोर के बाबत PWD विभाग के अधिकारियों से बात की। इसे और बेहतर बनाने के लिए भी कहा। उनके आगमन पर PWD के चीफ इंजीनियर श्री के के पाहूजा, SE श्री अशोक कुमार द्विवेदी, EE श्री मिथिलेश कुमार, NHI के EE श्री ए के सिंह, सेतु निगम के जिले के प्रोजेक्ट मैनेजर श्री रविशंकर उपाध्याय आदि साथ में थे।

दर्शन-पूजन
-
दर्शनपूजन नगर विधायक श्री रत्नाकर मिश्र ने कराया। स्वागत करने वालों में मझवां विधायक डॉ विनोद बिन्द, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री बृजभूषण सिंह रहे। नगरपालिका अध्यक्ष श्री मनोज कुमार जायसवाल ने सबरी से शास्त्री सेतु की ओर जाने वाली सड़क को PWD से बनवाने का पत्रक दिया।

No comments