सत्यनारायण चौधरी के प्रथम पुण्यतिथि पर संत गाडगे पुस्तकालय का शुभारंभ - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

सत्यनारायण चौधरी के प्रथम पुण्यतिथि पर संत गाडगे पुस्तकालय का शुभारंभ

 


गोरखपुर, उत्तर प्रदेश सामाजिक क्रांति के अग्रदूत स्व0 सत्यनारायण चौधरी जी का प्रथम परिनिर्वाण दिवस विशुनपुरवां, महादेव झारखंडी, कूड़ाघाट, गोरखपुर में सभी समाज के विशिष्ट जनों के बीच मनाया गया । इस अवसर पर विमल एजुकेशनल एवं फाउंडेशन, उत्तर प्रदेश द्वारा गरीब विद्यार्थियों के लिए  संचालित संत गाडगे पुस्तकालय एवं वाचनालय का उद्घाटन श्रीमती विमला देवी पत्नी स्वo सत्यनारायण चौधरी ने प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद फीता काटकर किया गया। संस्था के अध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने बताया कि यह संस्था समाज के उन असहाय व गरीब बच्चों के लिए संत गाडगे पुस्तकालय एवं वाचनालय का स्थापना किया गया है, जिन बच्चों के पास पढ़ने के लिए कोई संसाधन नही है, उनको संस्था सही कैरियर मार्गदर्शन के साथ साथ किताब, व स्ट्डी मैटेरियल उपलब्ध कराकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराकर आईएएस, आईपीएस, आईआईएस, पीसीएस, डॉक्टर, इंजीनियर, टीचर व अन्य पदों पर नौकरी के लिए तैयार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इस अवसर पर जय सिंह, आईआईएस अपने पिता जी के प्रथम पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि मेरे पिता जी हमेशा गरीबों, मजलूमों व असहाय लोगों की हमेशा मदद करते रहे और उन लोगों के शसक्तीकरण के लिए हमेशा प्रयासरत रहे। पिता जी के आदर्शों पर चलते हुए गरीबों के लिए संत गाडगे पुस्तकालय की स्थापना किया गया है। जिसमे सभी के लिए निःशुल्क पढ़ने की व्यवस्था है।

इस अवसर पर उनके पुत्र व पुत्रियों बीर सिंह, अमर सिंह, विजय लक्ष्मी, राज लक्ष्मी के साथ साथ  गोरखपुर के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ साथ गणमान्य व्यक्तियों ने स्व0 सत्यनारायण चौधरी जी के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी अपनी श्रद्धा व्यक्त किए।

No comments