पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने धार्मिक नफरत खत्म करने का संकल्प लिया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने धार्मिक नफरत खत्म करने का संकल्प लिया


 कानपुर,उत्तर प्रदेश कांग्रेस उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ ने भारत के प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर संकल्प दिवस मनाया । 

प्रकोष्ठ के चेयरमैन पवन गुप्ता ने कहा की नेहरु जी ने आधुनिक भारत का निर्माण किया । एम्स , आई आई टी और समस्त भारी उद्योग नेहरु जी की देन है । नेहरू जी की मूल विचार धारा के विपरीत आज पूरे देश में धार्मिक नफरत वही फैलाया जा रहा है जनतांत्रिक मूल्यों का पूरी तरीके से तिरस्कार हो रहा है । 

शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष कृपेश त्रिपाठी ने कहा कि आज भाजपा के अनुषांगिक संगठन अपनी हर विफलता के लिए पंडित नेहरू  को ही जिम्मेदार ठहराते हैं और राष्ट्र सेवा को एक तरफ करके पंडित नेहरू की बदनामी को ही अपनी अपना कर्तव्य समझते हैं जबकि आज यह जो कुछ भी बेच रहे हैं वह सब कुछ पंडित नेहरू जी द्वारा ही निर्मित और बनाया गया है ।इस अवसर पर समस्त कांग्रेसियों ने संकल्प लिया कि नेहरू पदयात्रा के द्वारा आमजन में धार्मिक सद्भाव और जनतांत्रिक मूल्यों की पुनर्स्थापना का संदेश दिया जाएगा । इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ काशीवार ,  नगर अध्यक्ष दक्षिण अजय प्रकाश तिवारी , नगर अध्यक्ष उत्तर सुनील अग्रवाल , अजय श्रीवास्तव शीलू , जितेंद्र गिरी , इमरान शेख , ऋषि राज अग्रवाल , राजा अब्दुल वहीद इत्यादि उपस्थित रहे ।


No comments