बच्चों के लिए बने पार्क का अध्यक्षा वामा सारथी (बस्ती परिक्षेत्र) श्रीमती ज्योति मोदक द्वारा फीता काटकर किया गया उद्धाटन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

बच्चों के लिए बने पार्क का अध्यक्षा वामा सारथी (बस्ती परिक्षेत्र) श्रीमती ज्योति मोदक द्वारा फीता काटकर किया गया उद्धाटन

 


सन्त कबीर नगर को वामा सारथी पुलिस बेलफेयर कार्यक्रम के अन्तर्गत रिजर्व पुलिस लाइन  में बच्चों के लिए बनाए गए चिल्ड्रेन पार्क का अध्यक्षा वामा सारथी (बस्ती परिक्षेत्र ) श्रीमती ज्योति मोदक द्वारा श्रीमती हर्षा सिंह व श्रीमती ममता सिंह की उपस्थिति में फीता काटकर उद्घाटन किया गया । पार्क का बनाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि आउटडोर गेम बच्चों के शरीर को मजबूत बनाने के साथ-साथ उनकी रचनात्मक शक्ति को भी बढ़ाते है । खेल बच्चों को व्यस्त बनाए रखने का स्वस्थ और आनन्ददायक तरीका है । खेल लम्बे समय से इंसान को स्वस्थ्य, प्रसन्न रखने मे मददगार रहे है बच्चों युवाओं एव बुजुर्गों को कई तरह के फायदे भी प्रदान करते है । जमीन पर चलने, बगीचे और खुले वातावरण में खेलने से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है।  पार्क में लगे झूले, चकरी, भारोत्तोलन आदि बच्चों के मनोरंजन के लिए लगाए गए है, उद्घाटन उपरान्त महोदया द्वारा पार्क परिसर में पौधरोपड़ किया गया  ।

No comments