भ्रष्टाचार के विरोध में गांधी प्रतिमा पर सिंचाई कर्मियों ने धरना प्रदर्शन किया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

भ्रष्टाचार के विरोध में गांधी प्रतिमा पर सिंचाई कर्मियों ने धरना प्रदर्शन किया

 8 सूत्री मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा



कानपुर, मिनिस्टीरियल एसोसियेशन इरिगेशन डिपार्टमेन्ट, उत्तर प्रदेश, की प्रान्तीय कार्यकारिणी की बैठक 05-05-2022 को सम्पन्न हुई। जनपद अध्यक्ष मनोज कुमार सचान के नेतृत्व में बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रोन्नति प्राप्त समस्त कर्मचारियों की पदस्थापना उसी जनपद में ही की जाये। प्रोन्नति प्राप्त कर्मचारियों के औपचारिक आदेश की तिथियों से वित्तीय लाभ कार्यरत खण्ड में ही दिया जाये। निजी अनुरोध को छोड़कर किसी भी कर्मचारियों का स्थानान्तरण जनपद से बाहर न किया जाये। चुनाव आचार संहिता से पूर्व किये गये प्रोन्नति आदेश के औपचारिक आदेश, आपत्ति लगाकर वापस किये जा रहे है। इस तथ्य की जाँच कराकर दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये। जनपद मंत्री अमित कुमार ने कहा कि गत वर्ष किये गये स्थानान्तरण में बरती गयी अनियमितताओं की जाँच करायी जाये। ई-वर्क प्रणाली में लिपिक संवर्ग के कार्यों को यथावत् रखा जाये, लिपिक संवर्ग के कार्यों एवं उत्तरदायित्वों में कटौती न की जाये। मुख्यमंत्री  के संकल्प भ्रष्टाचार के विरुद्ध "जीरो टालरेन्स” के संकल्प को दृष्टिगत रखते हुए वित्तीय वर्ष 2021-22 में प्रदेश के जिन 03 खण्डों में सर्वाधिक भुगतान किया गया है, उसकी उच्च स्तरीय जॉच करायी जायें। संगठन के सम्बन्ध मे जाँच समिति की रिपोर्ट दिनांक: 22-03-2022 को विभाग को प्राप्त हो गयी। प्रमुख अभियन्ता (विभागाध्यक्ष), सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, उत्तर प्रदेश, लखनऊ ने जाँच समिति की रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए संस्तुति सहित शासन को प्रेषित कर दी। रिपोर्ट पर अमल करते हुए रामलाल यादव व अन्य के पैड को संज्ञान में नहीं लिया जाना चाहिये ।

 जाँच समिति द्वारा रामलाल यादव, वरिष्ठ सहायक, लखनऊ खण्ड शारदा नहर लखनऊ द्वारा जेल अवधि का वेतन चिकित्सा अवकाश व उपार्जित अवकाश में लेने के संज्ञेय अपराध की भी पुष्टि की है जिस पर विभाग को कार्यवाही करनी है उसमें विलम्ब किया जा रहा है, तत्काल कार्यवाही की जाये।

आपका ध्यानाकर्षण करने के लिये आन्दोलन के अगले चरण में दिनांक: 26-05-2022 को समस्त जिला मुख्यालयों में धरना व जिला शाखाओं के माध्यम से जिलाधिकारी कानपुर नगर को ज्ञापन देने के साथ ही दिनांकः 30-05-2022 को पूरे प्रदेश में एक दिन का कार्य बहिष्कार किया जायेगा। धरना प्रदर्शन में रवि तिवारी हरगोविंद सिंह जयकरण सिंह कविता सिंह हिमांशु जैन गौरव कुमार गुप्ता पूजा सिंह सर्वेश कुमार शर्मा मनीष बनर्जी योगेंद्र कुमार इत्यादि  लोग मौजूद रहे!

No comments