उत्तर प्रदेश बजट युवाओं, महिलाओं, किसानों,पेंशनभोगियों व सुरक्षा के लिए है खास - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

उत्तर प्रदेश बजट युवाओं, महिलाओं, किसानों,पेंशनभोगियों व सुरक्षा के लिए है खास

 


संत कबीर नगर, उत्तर प्रदेश। योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत तिब्बत समन्वय संघ के सह संयोजक (प्रचार व आईटी प्रभार) प्रवक्ता नवनीत मिश्र ने  कहा कि लगभग 6.15 लाख करोड़ के बजट में महिलाओं और युवाओं पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। महिला सुरक्षा के लिए 720, मिशन शक्ति के लिए 20 करोड़ का बजट रखा है तो साल में 2 मुफ्त सिलेंडर का वादा भी पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही युवाओं के लिए 5 साल में 4 लाख नौकरियां और 2 करोड़ टैबलेट व स्मार्टफोन बांटने का लक्ष्य रखा गया है।

       श्री मिश्र ने सर्वहितकारी बजट बताते हुए कहा कि किसानों के लिए 16 हजार सोलर पंप, सुरक्षा बल के लिए 276 करोड़, 3 महिला पीएसी बटैलियन बनाई गई। थाने में सुरक्षा को 250 करोड़ रुपये।

        वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाकर 1 हजार रुपये प्रतिमाह। निराश्रित महिला पेंशनः 500 रुपये से बढ़ाकर 1 हजार। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लिए 600 करोड़। दिव्यांग भरण भोषण के लिए 1000 रुपये की गई। बुजुर्ग पुजारियों, संतों का कल्याण बोर्ड बनाने लिए 1 करोड़ रुपये। मजदूरों, पटरीवालों के बच्चों के लिए छह से 12 तक पढ़ाने के लिए 300 करोड़ रुपये।

No comments