अधिवक्ता सम्मान की रक्षा को अधिवक्ताओ ने की हड़ताल और मंडलायुक्त को दिया ज्ञापन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

अधिवक्ता सम्मान की रक्षा को अधिवक्ताओ ने की हड़ताल और मंडलायुक्त को दिया ज्ञापन

 


कानपुर, अपर मुख्य सचिव द्वारा अधिवक्ताओं के प्रति जारी अमर्यादित टिप्पणी के पत्र को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने और भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति ना हो के लिए आयुक्त कानपुर मंडल को दिया ज्ञापन । कमिश्नरी बार एसोसिएशन और अधिवक्ता कल्याण संघर्ष समिति ने संयुक्त रूप से अपर मुख्य सचिव के पत्र जिसके द्वारा अधिवक्ताओं पर अमर्यादित टिप्पणियां की गई के विरोध में आयुक्त कानपुर मंडल कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इस अवसर पर बोलते हुए कमिश्नरी बार-अध्यक्ष दिनेश वर्मा ने कहा कि शासन द्वारा निरंतर अधिवक्ताओं सम्मान के प्रति खिलवाड़ किया जा रहा है जिसका अधिवक्ता समाज पुरजोर विरोध करता है हम अपने सम्मान की लड़ाई अंतिम चरण तक लड़ेंगे और अपनी गरिमा बरकरार रखेंगे। संघर्ष समिति संयोजक पं रवीन्द्र शर्मा ने कहा कि कुछ दिन पूर्व विशेष सचिव द्वारा अधिवक्ताओं को अराजक कहा गया था जिसके विरोध में अधिवक्ताओं के आंदोलित होते ही उक्त पत्र तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया जो अधिवक्ताओ  की विजय और एकता को दर्शित करता है किंतु  अपर मुख्य सचिव द्वारा पुनः अधिवक्ता विरोधी पत्र जारी किया गया ।जिसके विरोध में राज्य विधिज्ञ परिषद के आवाहन पर आज हम सब हड़ताल पर हैं और  विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं अपर मुख्य सचिव के पत्र को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने और अधिवक्ता सम्मान की रक्षा के लिए हम चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

राजाराम अपर आयुक्त( प्रशासन ) कानपुर मंडल कानपुर ने आकर ज्ञापन प्राप्त किया और कहा कि तत्काल आपका ज्ञापन आवश्यक कार्रवाई हेतु शासन को  भेज दिया जाएगा।

प्रमुख रूप से अजय कुमार अग्निहोत्री सर्वेश त्रिपाठी एस के सचान  संजीव कपूर उमेश चंद्र तिवारी सत्येंद्र राय अनुराग सिंह रवि कांत त्रिपाठी विजेंद्र डोडियाल भगवत प्रसाद प्रियम जोशी अंकुर गोयल आदि रहे।

No comments