होली एवं शबे-बरात को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

होली एवं शबे-बरात को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न

 होली एवं शबे-बरात को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न


रिपोर्ट मोहम्मद सलमान

बलरामपुर होली एवं शबे-बरात को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक संपन्न होली त्यौहार एवं शबे- बारात को सौहार्द पूर्ण एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल एवं जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सभी जनपदवासियों को होली त्यौहार की शुभकामनाएं दी गई, उन्होंने कहा कि जनपद के सभी नागरिक आपसी भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से त्यौहार को मनाएं, कोई भी ऐसा कार्य ना करें कि जिससे कि जनपद का नाम खराब हो। उन्होंने कहा कि त्यौहार में खलल डालने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। त्यौहार के दौरान साफ सफाई की विशेष व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया गया। होली के दौरान चुस्त-दुरुस्त चिकित्सीय सुविधा एवं एंबुलेंस व्यवस्था का निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल द्वारा सभी थानाध्यक्षों को सभी होलिका दहन स्थल पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए जाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि पूर्व में होली के त्यौहार के दौरान यदि कोई विवाद हुआ है तो थानाध्यक्ष जाकर मौके पर निरीक्षण कर लें, होलिका दहन स्थल ऐसी जगह पर ना हो जहां की आसपास बिजली के तार, दुकाने आदि हो । होली के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन होली से पहले स्टॉक इकट्ठा करने वालों पर नजर रखें, स्टॉक में शराब बिक्री करने वाली शराब की दुकानों के विरुद्ध भी कार्रवाई करें। होली के दौरान अश्लील गाने इत्यादि ना बजे यह सभी थानाध्यक्ष सुनिश्चित करेंगे, इसके लिए मोहल्लों के संभ्रांत नागरिकों की मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि इस वर्ष होली एवं जुमा एक ही दिन पड़ रहा है। सभी समुदाय के लोग आपस में सौहार्दपूर्ण एवं गंगा-जमुनी तहजीब साथ मनाएं। किसी के साथ जबरदस्ती होली ना खेले। त्योहार में खलल डालने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।बैठक में विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए संभ्रांत नागरिकों ने बताया कि जनपद के थानों पर पीस कमेटी की बैठक हो चुकी है। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने उनके सुझावों को सुना, आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष, अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील कुमार, सभी उपजिलाधिकारी,क्षेत्राधिकारी, डीपीआरओ, समस्त अधिशासी अधिकारी, प्रतिनिधि चेयरमैन बलरामपुर शाबान अली, सभी थानों के थानाध्यक्ष व विभिन्न क्षेत्रों से आए जनपद के संभ्रांत नागरिक के उपस्थित रहे।

No comments