जिला न्यायाधीश, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला कारागार का किया गया निरीक्षण, दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जिला न्यायाधीश, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला कारागार का किया गया निरीक्षण, दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश

 


बलरामपुर। जनपद न्यायाधीश नरेन्द्र बहादुर, जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल द्वारा जिला कारागार का त्रैमासिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला कारागार में निरुद्ध बन्दियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछताछ की गयी। उन्होंने कारागार में निरुद्ध बन्दियों से भोजन के बारें में पूछा तथा भोजनालय कक्ष का निरीक्षण किया ।उन्होंने जेल अधीक्षक को निर्देशित किया कि जेल मेन्यू के अनुसार बन्दियों को भोजन उपलब्ध कराया जाये। जिला कारागार में निरुद्ध बीमार बन्दियों के इलाज के सम्बन्ध में पूछा गया और बन्दियों का हालचाल लिया गया। इस दौरान अस्पताल का निरीक्षण किया गया तथा बन्दियों को इलाज कराने हेतु डाॅक्टर को निर्देशित किया गया।

इसके अतिरिक्त महिला बैरक में निरुद्ध बन्दियों की समस्याओं की जानकारी ली गयी। बन्दियों के पास अपने मामले के पैरवी हेतु अधिवक्ताओं की उपलब्धता /पैरवी के सम्बन्ध में भी पूछताछ की गई। किसी बन्दी द्वारा अपने मुकदमें की पैरवी हेतु अधिवक्ता की मांग नहीं की गयी।जेल अधीक्षक को कारागार की समुचित साफ-सफाई बन्दियों को पीने के पानी की उपलब्धता, गर्मी में मच्छरों से बचने के लिए नियमित फागिंग कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उपस्थित रहे

No comments