मार्ग दुर्घटना में मृत बच्चे के परिजनों ने चालक की गिरफ्तारी को लेकर जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

मार्ग दुर्घटना में मृत बच्चे के परिजनों ने चालक की गिरफ्तारी को लेकर जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

 सेराज अहमद कुरैशी 



गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।पिपराइच थाना क्षेत्र  के जंगल धूसड़ धोधड़ा टोले में शनिवार की सुबह दरवाजे के सामने खेल रहे तीन साल के मासूम को  तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया था पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए  स्थानीय थाने पर 302 धारा के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया था लेकिन अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर परिजनों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपर सिटी मजिस्ट्रेट अंशुमान सिंह को  ज्ञापन सौंपकर मांग किया कि कार चालक रामदेव निषाद को तत्काल गिरफ्तार किया जाए जो अपने घर पर  302 का अभियुक्त खुलेआम धूम रह रहा है पुलिस गिरफ्तारी के लिए आनाकानी कर रही है अपर सिटी मजिस्ट्रेट ने परिजनों को आश्वस्त किया कि अभियुक्त को आज  हर हालत में गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करने का काम करेगी अपर सिटी मजिस्ट्रेट के समझाने बुझाने पर परिजन अपने घर चले गए  इस दौरान उपनिरीक्षक अवधेश मिश्रा व चौकी प्रभारी कलेक्टेड उप निरीक्षक महेश चौबे व महिला पुलिस अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए निर्णायक भूमिका में रहे परिजनों का कहना है कि अभियुक्त गांव का ही निवासी है दुश्मनी के वजह से हमारे बच्चे को अपनी गाड़ी से कुचल दिया है और खुलेआम घूम रहा है बेरहाल सुरक्षा की दृष्टि से विवादित स्थान पर पुलिस चौकसी  बढ़ाकर सतर्कता बरत रही है जिससे किसी अनहोनी से बचा जा सके। आपको बताते चलें कि ।

जंगल धूसड़ निवासी सोनू गुप्ता मजदूरी करता हैं। शनिवार की सुबह उनका तीन साल का बेटा रवि किशन दरवाजे के बाहर सड़क के किनारे खेल रहा था। इस बीच एक तेज रफ्तार कार ने उसे रौंद दिया, रवि की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद चालक कार छोड़कर फरार हो गया। सोनू ने आरोप लगाया कि कार चालक गांव का ही एक प्रॉपर्टी डीलर है। कार चालक ने गलती से ब्रेक की जगह स्लेटर दबा दिया। कार की गति अचानक तेज हो गई और गाड़ी अनियंत्रित हो गई। परिवारीजन बच्चे को बाइक पर लेकर मेडिकल कॉलेज गए जहां डाक्टरों नें मृत घोषित कर दिया था।बच्चे की मौत की खबर से आक्रोशित परिवारीजनों व ग्रामीणों ने आरोपित चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंगल स्थिति पुलिस पिकेट के पास पिपराइच-गोरखपुर मार्ग पर सुबह 10 बजे चक्का जाम कर दिया था आरोप है कि बच्चे का शव बिना पोस्टमार्टम के ही लौटा दिया गया। परिवारीजनों और ग्रामीणों को लगा कि आरोपित को बचाने के लिए यह किया जा रहा है। गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर शव रखकर जाम कर दिया था रवि के पिता सोनू गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही जमीन कारोबारी और कार चालक रामदेव निषाद पर धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज कर लिया था।


No comments