पॉपुलर फ्रंट ने निकाला यूनिटी मार्च - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

पॉपुलर फ्रंट ने निकाला यूनिटी मार्च


 गणतंत्र बचाओ मुहिम का आगाज कर इसकी मजबूती पर दिया बल 

देश से भय, भूख, भ्रष्टाचार मिटाने का लिया संकल्प 

जयपुर, राजस्थान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया डे के अवसर पर आज यूनिटी मार्च निकाल कर गणतंत्र की मजबूती का संकल्प लिया तथा देश से भय, भूख, भ्रष्टाचार मिटाने का कार्यकर्ताओं सहित उपस्थित जनों से आह्वान कर संकल्प दिलवाया। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर जम्हूरियत बचाओ मुहिम के तहत कोटा के सेवन वंडर्स से नयापुरा स्टेडियम तक यूनिटी मार्च का आयोजन कर समारोह पूर्वक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि हमें देश के गणतंत्र को मजबूती देनी होगी तथा मनुवादी विचारधारा एवं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वालों से सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि आज देश में भय का माहौल है तथा आमजन भुखमरी का शिकार हो रहे हैं। वही भ्रष्टाचार का भी बोलबाला आए दिन देखने और सुनने को मिल रहा है। यह देश के लिए अच्छा नहीं है, हमें देश से भय, भूख और भ्रष्टाचार को समूल नष्ट करना होगा। वहीं सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहम्मद शफी ने कहा कि इस देश की आजादी और इसके लिए कुर्बानी देने में हमारे बुजुर्ग अग्रणी पंक्ति में रहे हैं। हमारे बुजुर्गों की मेहनत और उनकी संघर्षपूर्ण जीवन गाथा के साथ आजादी में खून बहाने में सदैव अग्रणी पंक्ति में रहे हैं। यहां की मिट्टी में हमारे पुरखों का खून मिला है और यह आजादी हमें बड़ी कुर्बानियों के बाद मिली है। इसे हमें व्यर्थ नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि हमें किसी के सर्टिफिकेट और सुबूत देने की आवश्यकता नहीं है कि हमें अपने देश से कितनी मोहब्बत है। हम अपने देश को अपनी जान से भी ज्यादा मोहब्बत करते हैं। हम इसी धरती पर पैदा हुए और यहीं की मिट्टी में दफन होंगे।


यूनिटी मार्च में नजर आया अनुशासन


पीएफआई कोटा के जिला अध्यक्ष साजिद अहमद एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी मोहम्मद ताज पठान ने बताया कि यूनिटी मार्च में पीएफआई के समर्पित कार्यकर्ता प्रदेश भर से आए और उन्होंने अनुशासन बनाए रखते हुए यूनिटी मार्च में हिस्सा लिया। मार्च पास्ट शांतिपूर्वक हुआ। वहीं समारोह के दौरान संगठन के कार्यकर्ता मजबूती के साथ व्यवस्था बनाए हुए रहे। प्रदेश स्तरीय यूनिटी मार्च और समारोह में देश व प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े वरिष्ठ जन और युवा शामिल हुए। 

यह अतिथि रहे शामिल

समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व राज्यसभा सांसद मौलाना उबैदुल्लाह खन आज़मी तथा विशिष्ट अतिथि पॉपुलर फ्रंट के राष्ट्रीय महासचिव अनीस अहमद रहे। वहीं अतिथि के रूप में कोटा शहर काजी काजी मोहम्मद अनवर, राजस्थान मदरसा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन मौलाना फजले हक, दरगाह शरीफ अजमेर के सज्जादा नशीन सैयद सरवर चिश्ती, सर्व धर्म महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत भजना राम महाराज, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष रिजवान खान, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल के प्रदेश उपाध्यक्ष व शहर काजी कैथून के मौलाना अलाउद्दीन अशरफी रहे।

No comments