बेखबर समाज हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल के संपादक एडवोकेट शोएब खान सिमनानी ने त्रिपुरा दंगो की कड़ी निंदा की - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

बेखबर समाज हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र एवं न्यूज़ पोर्टल के संपादक एडवोकेट शोएब खान सिमनानी ने त्रिपुरा दंगो की कड़ी निंदा की

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश

एडवोकेट शोएब खान सिम्नानी ने क


हा की कोई भी मीडिया चैनल सोशल मीडिया के अलावा त्रिपुरा में हो रही हिंसा को कवर नहीं कर रहा है त्रिपुरा दंगो की मैं कड़ी निंदा करता हूं। बांग्‍लादेश में हुई हिंसा के विरोध में पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में इबादतगाहों पर हमला किया गया, मुसलमानों की बेरहमी से हत्या की गई।

बांग्लादेश में पिछले दिनों दुर्गा पूजा पंडालों में हुई तोड़फोड़ के खिलाफ त्रिपुरा में हिंदू संगठनों की कई रैलियों के बीच त्रिपुरा में मस्जिदों और अल्पसंख्यक बस्तियों पर हमला किया। इसमें पिछले कई दिनों में मस्जिदों और अल्पसंख्यक बस्तियों पर हमले की खबर सोशल मीडिया के ज़रिये मिल रही हैं। 

एडवोकेट शोएब खान सिम्नानी ने कहा, त्रिपुरा के मुसलमानों पर अत्याचार और शोषण हो रहा है लेकीन भारत सरकार मौन व्रत रखी हुई है। इस वक्त देश में ड़र का माहौल है। त्रिपुरा में हालात बेकाबू है। मस्जिदों पर हमले हो रहें। दुकानों और घरों को आग के हवाले किया जा रहा है। कुरान शरीफ की तौहीन की जा रही है। मुसलमानों को बेरहमी से पीटा जा रहा है। और उनकी हत्या की जा रही है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार चुप होके तमाशा देख रही है। दंगाइयों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने अगरतला के पास एक मस्जिद में तोड़फोड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि हम लगभग ज़्यादातर मस्जिदों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं।

हम राज्य सरकार के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब से मांग करते हैं कि दोषियों के खिलाफ तुरंत एक्शन लें और मुस्लिमों व मस्जिदों को सुरक्षा प्रदान करें। साथ ही हिंसा रोकने में नाकाम प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कड़ी कार्यवाई की मांग की। दंगाइयों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए और उनको जेल भेजा जाए और उनके ऊपर रासुका लगाई जाए। एडवोकेट शोएब खान सिम्नानी ने सभ्य समाज से अपील की है कि आगामी 1 नवंबर को रानी लक्ष्मी बाई पार्क नगर निगम गोरखपुर में सुबह 10:00 बजे पहुंचकर मोहम्मद इस्लाम जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में होने वाले प्रदर्शन में भाग लें, और अपना विरोध दर्ज कराएं।

No comments