डीएम द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में ब्लूमिंग बड्स एकेडमी खलीलाबाद एवं प्रभादेवी महाविद्यालय द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम का हरी झण्डी दिखा कर बच्चों को रवाना किया गया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

डीएम द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में ब्लूमिंग बड्स एकेडमी खलीलाबाद एवं प्रभादेवी महाविद्यालय द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम का हरी झण्डी दिखा कर बच्चों को रवाना किया गया

 


संत कबीर नगर  जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर के मार्गदर्शन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 154वी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की 119वी जयंती के अवसर पर ब्लूमिंग बड्स एकेडमी खलीलाबाद एवं प्रभादेवी महाविद्यालय के तत्वाधान में शासन एवं प्रशासन की मंशा के अनुरूप स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिलाधिकारी कार्यालय पर विद्यालय के बच्चों, शिक्षकों संस्था के पदाधिकारी द्वारा आयोजित कार्यक्रम का हरी झंडी दिखाकर बच्चों केे कार्यक्रम को जीवनतंता प्रदान की गयी कार्यक्रम में जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर द्वारा बच्चों के मनोबल बढ़ाते हुए स्वच्छता के संबंध में बहुत सारी जानकारी प्रदान की गयी। जिसमें स्वच्छता अभियान स्वच्छता के नियम, स्वच्छता को लेकर जागरूकता इत्यादि पर विशेष बल दिया। इस सफल कार्यक्रम से उत्साहित संस्था की प्रबंध निदेशिक श्रीमती पुष्पा चतुर्वेदी ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम व्यक्ति के सामाजिक एवं चारित्रिक विकास को सफलता प्रदान करते हुए, हमे हमेशा एक दूसरे के साथ सौहार्द को बढ़ाने में मदद करता है। इस अवसर प्रबंधक निदेशिक द्वारा जिलाधिकारी महोदय को मेमोंटो भेंट किया गया। कोऑर्डिनेटर द्वारा जिलाधिकारी महोदय को माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। प्राचार्य शैलेश त्रिपाठी जी ने अपने संबोधन में कहा कि बालक के संपूर्ण विकास में विद्यालय की अहम भूमिका होती है जिससे नैतिक गुणो का विकास एवं मानवीय मूल्यों को समझने एवं उन्हें क्रियान्वित करने में सचेतता आती है।


No comments