एन टी चिल्ड्रेन्स एकेडमी में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

एन टी चिल्ड्रेन्स एकेडमी में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

 


सेराज अहमद कुरैशी 

 गोरखपुर, उत्तर प्रदेश एन टी चिल्ड्रेन्स एकेडमी अबू बाजार (उचवां) में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि स्कूल के प्रबंधक एवं पूर्व एडीओ पंचायत सलीमुल्लाह सर ने झंडारोहण कर देश के ज्ञात अज्ञात शहीदों को नमन करते हुए तिरंगे को सलामी दी। फिर सभी बच्चों ने राष्ट्र गान व राष्ट्र गीत गाया गया। 

  मुख्य अतिथि सलीमुल्लाह सर ने कहा कि आजादी का पर्व देश मना रहा है। हम यह पर्व लाखों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बदौलत मना रहे हैं। इसलिए हमें अपने शहीदों की कुर्बानियों को नही भुलाना चाहिए। यह दिन हमें याद दिलाता है कि भारत की आज़ादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी। 

इस अवसर पर प्रधानाचार्य रेशमा खान ने सभी देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के लिए बच्चों को जागरूक किया। 

इस अवसर पर स्कूल के बच्चों विभिन्न प्रकार के ड्रेस पहनाकर शानदार देश भक्ति नृत्य व गान किया। बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों ने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चों को मिष्ठान वितरित किया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य रेश्मा खान, एखलाक अहमद, शबाना, रिजवान, दीपा, महिमा, अशरफ, काव्या, आराध्य, इलमा, आर्यन, ग्यासुद्दीन, रियाजुद्दीन, आदि उपस्थित रहें।

No comments