कुरैश कान्फ्रेंस द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा कान्फ्रेंस की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

कुरैश कान्फ्रेंस द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा कान्फ्रेंस की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

 कुरैशी समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए भविष्य में व्यवसायिक, शैक्षिक, सामाजिक त्रुटियों को न करने व कानूनी एक्शन प्लान पर चर्चा की गई।



दिल्ली, भारत दिल्ली के एन. डी तिवारी भवन में कुरैश कान्फ्रेंस रजि. की कार्यकारिणी सदस्य व अन्य पदाधिकारियों की बोर्ड बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष सनोबर अली कुरैशी एवं संचालन सलीम कुरैशी ने किया। जिसमें 10 जून 2023 की राष्ट्रीय शिक्षा कान्फ्रेंस की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न। कुरैश कान्फ्रेंस द्वारा कुरैशी समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए भविष्य में व्यवसायिक, शैक्षिक, सामाजिक त्रुटियों को न करने व कानूनी एक्शन प्लान पर चर्चा की गई। राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष सलीम अहमद कुरैशी व शमशाद अली एडवोकेट अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बेसिक समस्या निकाह को आसान बनाने व अन्न निकाह मिन्न सुन्नत से लोगों को जोड़ने पर अपनी बात रखी तथा राष्ट्रीय महासचिव आशेकीन कुरैशी द्वारा संगठन की मजबूती पर लोगों का ध्यान आकर्षित कराया। उपाध्यक्ष बी. एम. युसूफ कुरैशी बैंगलोर द्वारा कुरैश भवन की स्थापना व अलकुरैश राष्ट्रीय चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने हेतु अपने विचार रखे। उपाध्यक्ष हाजी अफसर कुरैशी झारखंड द्वारा कुरैशी समुदाय को सी. एन. टी. में शामिल होने के उपरांत उत्पन्न समस्या के समाधान तलाशने व नबी कुरैशी प्रदेेेश अध्यक्ष कर्नाटक द्वारा गरीब बच्चों को शिक्षित होने में उत्पन्न आर्थिक सुधार कराने पर जोर दिया। सदाअल्ला खान ने संगठन के पदाधिकारीयों को जूम आनलाइन मिटिंग प्रत्येक तीन महीने में करने की सलाह दी। जिला अध्यक्ष नार्थ दिल्ली मशकूर अब्बास व राष्ट्रीय सचिव कलाम कुरैशी झांसी ने कहा कि कुरैश कान्फ्रेंस एक साप्ताहिक समाचारपत्र व मासिक पत्रिका का संचालन करें। जिसमें कुरैश कान्फ्रेंस की प्रत्येक गतिविधियां कुरैश समाज व अन्य तक आसानी से पहुंच सके। निजामुद्दीन कुरैशी दिल्ली ने भी कुरैशी समाज द्वारा संचालित मीट व्यावसाय के अतिरिक्त अन्य व्यवसाय पर भी ध्यान देना चाहिए तथा शिक्षा ग्रहण कर सरकारी नौकरी में भी भागीदारी करनी चाहिए। उपाध्यक्ष गाजीपुर हाजी सलीम कुरैशी द्वारा कुरैशी समाज में लड़कियों के शिक्षा के अनुपात में लड़को को भी शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए ताकि हमारी शिक्षित बेटियों को एक शिक्षित जीवन साथी मिल सके।

अन्त में कुरैश कान्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सनोबर अली कुरैशी एडवोकेट द्वारा सभी मुद्दों को लिखित रूप में अपने एजेंडा में शामिल करने का आश्वासन दिया तथा जल्द ही सभी मुद्दों को जमीनी स्तर पर लागू करने की मंशा जाहिर की गई।


No comments