रीजेंसी हास्पिटल में कोविड-19 का पेंशनर से वसूला गया धन वापस करने को लेकर पेंशनरों का प्रदर्शन, ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

रीजेंसी हास्पिटल में कोविड-19 का पेंशनर से वसूला गया धन वापस करने को लेकर पेंशनरों का प्रदर्शन, ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया


 कानपुर, सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन, उ०प्र० के आहवान पर आगामी 18 मई को कर्मचारियों के मसीहा स्व० बी०एन० सिंह की 24वीं पुण्यतिथि पर कोषागार में पेंशनरों की समस्याओं पर चर्चा किया। बैठक में आर.पी. श्रीवास्तव एडवोकेट ने बताया कि कर्मचारियों के मसीहा स्व० बी०एन० सिंह ने संघर्ष आंदोलन एवं हड़ताल कर पूर्व सरकार से कर्मचारियों को नकदीगरण अवकाश समेत अनेकों भत्तों का लाभ दिलवाया था जो आज की सरकार ने सभी देय सुविधाओं को छीनते हुए नकदीकरण अवकाश के साथ सभी भत्ते समाप्त कर और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति तक छीन लिया है और कर्मचारी संगठन अनेकों गुटों में बटे होने के कारण वापस दिलाने में असमर्थ हो रहे है। प्रांतीय उपाध्यक्ष उमेश सिंह ने बताया कि रीजेंसी हास्पिटल में  -19 का पेंशनर से वसूला गया धन वापस करने, राशिकरण में 15 वर्षों तक की जा रही कटौती को समाप्त कर 10 वर्ष किया जाना चाहिए। संयोजक बी०एल० गुलाबिया ने बताया कि अन्य प्रदेशों की भांति उ०प्र० में भी पेशनरों की प्रत्येक 6 वर्ष में 5, 10 तथा 15 प्रतिशत की पेंशन बढ़ोत्तरी किया जाना चाहिए। पेंशनरों का इलाज के दौरान चिकित्सा बिलों के भुगतान द्वारा उर्सला अस्पताल एवं सीएमओ कार्यालय में बिलों को कई माह तक लम्बित रखकर पेंशनरों को अनेकों चक्कर लगाने को मजबूर किया जाता है। जिस कारण से पेंशनरों में आकोश व्याप्त है। इसलिए पेंशनर्स अपनी महत्त्वपूर्ण मांगों को लेकर मुख्यमंत्री उoप्रo सरकार को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कानपुर को देकर उनसे मांग किया जाता है कि पेंशनरों की मांगों पर तत्काल मानवतापूर्वक विचार कर कोरोना काल में रोकी गयी रेल किराये में छूट एवं 18 माह का महंगाई भत्ते समेत कानपुर जिलाधिकारी के पूर्व ओएसडी  चन्द्रपाल से कोविड-19 में वसूला गया अधिक धनराशि तत्काल वापस कराने की मांग किया प्रदर्शन में प्रमुख रूप से उमेश सिंह, बेनी सिंह सचान, बी०एल० गुलाबिया आरती श्रीवास्तव एडवोकेट, अशोक कुमार मिश्रा, राजेश खन्ना, जगदीश मिश्रा, ताराचंद, कृष्ण बहादुर सिंह, बंशी कठेरिया, रवीन्द्र कुमार मधुर, राम हरख, शिवकुमार, श्रीमती राम रानी कटियार, सरोज शर्मा, स्नेहलता लाल, हीरा लाल शर्मा, इत्यादि लोग रहे!



No comments