अडानी की कंपनी की वित्तीय अनियमितताओं की जाँच जेपीसी के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने एवं गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त कराने की मांग को लेकर आप ने किया मंडल स्तरीय विरोध प्रदर्शन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

अडानी की कंपनी की वित्तीय अनियमितताओं की जाँच जेपीसी के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने एवं गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त कराने की मांग को लेकर आप ने किया मंडल स्तरीय विरोध प्रदर्शन

 भारत इस समय प्रधानमंत्री मोदी और अडानी की मिलीभगत से किये गए इतने बड़े वित्तीय घोटाले से स्तब्ध है और देश में आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही है -- वैभव जायसवाल जिलाध्यक्ष

अडानी कोई भारत नहीं हैं और न ही भारत ही कोई अडानी हैं-- विजय श्रीवास्तव महानगर अध्यक्ष



सेराज अहमद कुरैशी 

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।आम आदमी पार्टी गोरखपुर के जिलाध्यक्ष वैभव जायसवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश के करोड़ों नागरिकों का अडानी की कम्पनी में साढ़े ग्यारह लाख करोड़ रुपया डूब गया जो उन्होनें अपने खून पसीने से बचत कर निवेश किया था। उन्होंनेने कहा कि अडानी का ये घोटाला पकड़ा गया तो अडानी ग्रुप ने कहा की ये देश पर हमला है लेकिन हिंडनबर्ग ने तो अमरीका, जापान आदि देशों की कंपनियों का घोटाला भी उजागर किया फिर उन देशों के उद्योगपतियों ने ये नहीं कहा की ये उनके देश पर हमला है और अगर ये देश पर हमला है भी तो देश के प्रधानमंत्री मोदी को ज़रूर बोलना चाहिए लेकिन वो खामोश बैठे हैं।

     महानगर अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव ने कहा कि अडानी दुनिया के दूसरे नंबर का अमीर बनने के बाद भी वो भारत के टॉप 15 टैक्स पेयर की सूची में नहीं है, आखिर किसकी मेहरबानी से ? अडानी और उनके भाइयों ने मिलकर 38 फ़र्ज़ी कंपनियाँ खोलकर देश के साथ फ्रॉड किया है। एल. आई. सी. से 74 हज़ार करोड़ रुपया अडानी को दिलवा दिया गया, एस बी आई से 35 हज़ार करोड़ रुपया कर्ज़ा दे दिया गया जबकि एक मज़दूर को अगर 35 हज़ार रूपये कर्ज़ा लेना हो तो उसकी चप्पल घिस जाती है फिर भी आसानी से कर्ज़ा नहीं मिलता। उन्होंने कहा की आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद यूपी प्रभारी संजय सिंह द्वारा सदन में नियम 267 के आधार पर अडानी के घोटाले पर चर्चा की मांग की। अमृतकाल में हुए इस घोटाले की जांच हो क्यूंकि इसमें निवेशकों के साढ़े ग्यारह लाख करोड़ रूपये डूब गए हैं लेकिन सरकार किसी भी हालत में जांच के लिए तैयार नहीं है।इस लिए आम आदमी पार्टी महामहिम राज्यपाल महोदय के माध्यम से प्रधानमंत्री से मांग कि है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इस मामले में जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) से सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच और अडानी समूह के संस्थापक एवं अध्यक्ष गौतम अडानी के साथ-साथ सभी संबद्ध महत्वपूर्ण लोगों के पासपोर्ट जब्त कराएं के कार्यक्रम मे गोरखपुर महानगर महासचिव इंजी. हरि ओम मल्ल, जिला प्रभारी राजेन्द्र निषाद, देवरिया जिलाध्यक्ष हरिनारायण चौहान, महराजगंज जिलाध्यक्ष आकाश जायसवाल, महराजगंज जिला महासचिव, रामकुमार पटेल, जिला उपाध्यक्ष डाक्टर एलबी प्रसाद, जिला संगठन अध्यक्ष गोरखपुर सुनील श्रीवास्तव ,वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद कलीम, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव तारिक अनवर, राजेश राजभर, रितु सागर, मिथिलेश पासवान, विपिन प्रजापति, अकिब अंसारी, विनय सिंह, विजय कुमार, अजीत कुमार, इमरान दानिश, सोशल मिडिया प्रदेश प्रमुख नासिफ़ अली, राकेश कुमार तिवारी, राम किशोर चौहान, अरविंद उपाध्याय, मनोज श्रीवास्तव, रविन्द्र चौरसिया, सुदर्शन निषाद, राधेश्याम बौद्ध, रिजवान, चन्दन चौरसिया, महेंद्र चौहान, निवेश कुमार सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।


No comments