वर्ल्ड एनजीओ डे पर अल फलाह एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी ने संगोष्ठी एवं सम्मान समरोह का किया आयोजन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

वर्ल्ड एनजीओ डे पर अल फलाह एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी ने संगोष्ठी एवं सम्मान समरोह का किया आयोजन


 गोरखपुर, उत्तर प्रदेश अल फलाह एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में हाजी वजीर वेलफेयर फाउंडेशन हॉल में  वर्ल्ड एनजीओ डे पर संगोष्ठी एवं सम्मान समरोह का आयोजन किया गया।

 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेविका सुधा मोदी विशिष्ट अतिथि के रूप में गुरूद्वारा कमेटी के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह,लिटिल फ्लावर पालीटेक्निक के प्रबंधक फादर राॅय मैथ्यू ,इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी ,बुद्धिस्ट सोसाइटी ऑफ इंडिया के पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष सतीश चंद्र बौद्ध  उपस्थित रहे। 

   सम्मान समारोह की आयोजक संस्था के संस्थापक सचिव अफरोज अहमद ने अतिथियों एवं समाजसेवियों को वर्ल्ड एनजीओ डे की बधाई देते हुए कहा कि समाज में अच्छा काम करने वाले कर्मयोगियो, समाजसेवी संगठन, स्वयं सहायता समूहों जो निस्वार्थ भाव से देश एवं समाज की सेवा कर रहें हैं संस्था उन्हें सम्मानित कर गौरवान्वित महसुस कर रही है।

   मुख्य अतिथि सुधा मोदी ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है हमें जरूरतमंदो की हर संभव मदद करनी चाहिए। सरदार जसपाल सिंह ने बताया कि रक्त दान करके हम लोगों के जीवन को बचा सकते हैं और यही मानवता की सबसे बड़ी सेवा है। फादर राॅय मैथ्यू ने कहा कि अगर सभी संस्थाएं एकजुट होकर कार्य करें तो परिणाम और बेहतर किये जा सकते हैं। सेराज अहमद कुरैशी कहा कि मीडिया को  सकारात्मक ख़बरों को अपने चैनल, समाचार पत्र-पत्रिकाओं में प्रमुखता से प्रकाशित करना चाहिए। सतीश चंद्र बौद्ध ने संस्था को इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए बधाई दी। 

   कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 15 समाज सेवकों को स्टार सोशल वर्कर अवार्ड, 16 सामाजिक संगठनों को एनजीओ एक्सीलेंस अवार्ड एवं 10 स्वम सहायता समूहों को राइजिंग एसएचजी अवार्ड  से सम्मानित किया गया। 

    कार्यक्रम के हेल्थ केयर पार्टनर मेडिवर हास्पिटल के रामेश्वरम मिश्रा ने दस हजार रुपये के मेडी कवर का कूपन सभी सहभागियों में वितरित किया एवं संस्थाओं को स्वास्थ्य से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम और स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित करने में सहयोग करने का आश्वासन दिया। एसोसियेट पार्टनर  डिपार्टमेंट आफ़ करेक्शन सामाधान विभाग के कुमार दीप ने प्रोजेक्ट मेकिंग, सीएसआर,डाक्यूमेंट, और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। 

कार्यक्रम के सह आयोजक ब्रांड कनेक्ट के संस्थापक अभिषेक कुमार सिंह ने सोशल मीडिया का उपयोग करके  क्राउड फंडिंग, सोशल नेटवर्किंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी । 

कार्यक्रम में संस्था सभी पदाधिकारियों  सदस्यों के साथ साथ अवनी यादव, मोनिका प्रजापति,  टीम मेडिवर से मधु चौधरी, पिंकी राय, अंकित श्रीवास्तव  मनोज कुमार पांडेय सरफराज आलम खान आदि की सक्रिय भूमिका रही कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन शाहीन शेख ने किया।


No comments