बिना ओबीसी आरक्षण निकाय चुनाव सरकार ने कराया तो होगा प्रदेश स्तरीय आंदोलन- विवेश यादव - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

बिना ओबीसी आरक्षण निकाय चुनाव सरकार ने कराया तो होगा प्रदेश स्तरीय आंदोलन- विवेश यादव


 कानपुर भाजपा द्वारा आरक्षण खत्म करने की नीति के तहत की जा रही साजिश के विरोध में आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आम आदमी पार्टी कानपुर देहात के जिलाध्यक्ष विवेश यादव एवं आम आदमी पार्टी के तेजतर्रार एवं युवा नेता विजय प्रताप सिंह ने अपने हजारों आम आदमी पार्टी समर्थकों के साथ कानपुर देहात जिला मुख्यालय पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया एवं विरोध प्रदर्शन करने के उपरांत माननीय राज्यपाल महोदया को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कानपुर देहात नेहा जैन जी को ज्ञापन सौंपा गया विरोध प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष विवेश यादव ने बताया कि नगर निकाय के चुनाव में संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करके, आयोग बनाकर, सर्वे करवा कर, आरक्षण लागू करना था। लेकिन जान बूझकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ऐसा गड़बड़ आरक्षण किया, कि हाईकोर्ट ने इनके  आरक्षण को रद्द कर दिया। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने यह तक कह दिया कि , "अगर आप प्रक्रियाओं का पालन करते हैं, तो आरक्षण में ओ.बी.सी. को उनका हक मिलेगा और अगर बगैर प्रक्रिया के आरक्षण व्यवस्था लागू की तो बिना आरक्षण के ही चुनाव करा दो।" आम आदमी पार्टी का साफ तौर पर मानना है, कि यह गड़बड़ी जानबूझकर की गई है। इसके लिए जो भी अधिकारी और सरकार के लोग जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस नगर निकाय चुनाव में भाजपा सरकार ने जानबूझकर सर्वे में गड़बड़ी कराई इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, निकाय चुनाव में OBC का आरक्षण लागू नही किया, तो आने वाले समय हम चरणबद्ध तरीके से बड़े स्तर का आंदोलन करेंगे।

विरोध प्रदर्शन में अपने साथियों को संबोधित करते हुए विजय प्रताप सिंह युवा नेता ने कहा कि हम भाजपा सरकार की ओबीसी आरक्षण खत्म करने वाली नीति को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देंगे इसके लिए आम आदमी पार्टी हर तरह से भाजपा की साजिश को नाकाम करने के लिए तैयारी कर रही है विरोध प्रदर्शन के बाद आप जिलाध्यक्ष कानपुर देहात विवेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल महोदया को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कानपुर देहात को दिया जिसमें अनुरोध किया गया कि इस गंभीर मुद्दे पर हस्तक्षेप करें और संवैधानिक तरीके से नगर निकाय चुनाव में OBC आरक्षण को लागू कराएं , ताकि पिछड़े वर्ग के लोगों को उनका हक और न्याय मिल सके। आम आदमी पार्टी हमेशा पिछड़ों के हक और अधिकारों के लिए संघर्ष करती आई है, और इस मुद्दे पर भी पिछड़ों को उनका हक दिलाकर रहेगी। भाजपा सरकार पिछड़ों के खिलाफ है, आरक्षण के खिलाफ है, और पिछड़ों को उनका हक देने के खिलाफ है। लेकिन आम आदमी पार्टी भाजपा के ऐसे कदमों के खिलाफ डटकर खड़ी रहेगी और पिछड़ो को उनका हक दिलाएगी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने वाले प्रमुख पदाधिकारियों में आम आदमी पार्टी कानपुर देहात के जिलाध्यक्ष विवेश यादव (एडवोकेट हाईकोर्ट), आम आदमी पार्टी जिला उपाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह, जिला उपाध्यक्ष गोपाल चौहान, जिलाध्यक्ष यूथ विंग पवन अग्निहोत्री, जिला अध्यक्ष महिला रजनी यादव, जिला अध्यक्ष पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ लाल सिंह यादव , जिलाध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ गंभीर सिंह, नगर पंचायत प्रभारी झींझक बलवीर सिंह ,नगर पंचायत प्रभारी रनिया रामप्रताप वर्मा ,नगर पंचायत प्रभारी रूरा राजू खान ,वरिष्ठ कार्यकर्ता अनुज कुमार ,संजय यादव, सुखबीर यादव, रामशंकर कश्यप ,रमाकांत पाल, रामबाबू यादव ,बेदी सिंह यादव, घनश्याम तिवारी सहित हजारों की संख्या में आप पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं समर्थकों सहित मीडिया बंधु शामिल हुए।


      

No comments