एडीएम द्वारा तहसील खलीलाबाद के सभागार में नगर निकाय चुनाव अंतर्गत पिछड़ी जाति के रैपिड सर्वे में लगे लेखपालों को दिया गया प्रशिक्षण - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

एडीएम द्वारा तहसील खलीलाबाद के सभागार में नगर निकाय चुनाव अंतर्गत पिछड़ी जाति के रैपिड सर्वे में लगे लेखपालों को दिया गया प्रशिक्षण

 


संत कबीर नगर  अपर जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह द्वारा तहसील खलीलाबाद के सभागार में नगर निकाय चुनाव अंतर्गत नगर पालिका खलीलाबाद, नगर पंचायत मगहर तथा नगर पंचायत बखिरा में मा0 पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में होने वाले पिछड़ी जाति के रैपिड सर्वे के लिए सभी लेखपालों को प्रशिक्षण दिया गया। अपर जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सर्वे के संबंध में लेखपालों को बताया कि पिछड़ी जाति के व्यक्तियों की आयु के संबंध में 1 जनवरी 2011 की तिथि कट ऑफ तिथि होगी अर्थात उक्त तिथि के पश्चात जन्म अथवा मृत्यु का संज्ञान में नहीं लिए जाए। उन्होंने लेखपालों को वार्ड की चौहद्दी के अनुसार नजरी नक्शा बनाने तथा पूर्वोत्तर दिशा से क्रमांक प्रारंभ कर दक्षिण पश्चिम तक समाप्त करने हेतु निर्देशित किया गया। क्रमांक किए जाने का कार्य इस प्रकार होना है कि किसी भी दशा में ओवरलैपिंग ना हो तथा माननीय आयोग को शुद्ध आंकड़े भेजे जाएं। आयु के संबंध में जांच किए जाने के बारे में उन्होंने बताया कि दसवीं का अंक प्रमाण पत्र, डिग्री अथवा पैन कार्ड मान्य होगा जांच के दौरान आधार कार्ड को आयु जांच के लिए आधार न माना जाए। उन्होंने आगे बताया कि सर्वे के समय तहसील तथा नगर पालिका/पंचायत की टीम सम्मिलित रूप से जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कार्य करे ताकि इसमें किसी भी प्रकार की विसंगति ना उत्पन्न हो। उन्होंने इस कार्य को 5 दिन के भीतर समाप्त किए जाने हेतु सभी को निर्देशित किया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार सदर विजय कुमार गुप्ता, नायब तहसीलदार सेमरियावां प्रियंका तिवारी, लेखपाल राजेश चौधरी, बुद्धिराम चौधरी, यदुनाथ, राम प्रताप आदि उपस्थित रहें।


No comments