सरकार की लापरवाही की वजह से नाले के बगल में रहने और गंदा पानी पीने को मजबूर हैं लोग - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

सरकार की लापरवाही की वजह से नाले के बगल में रहने और गंदा पानी पीने को मजबूर हैं लोग

 


कानपुर में गंदी से स्वाइन फ्लू समेत कई बीमारियां हो रही हैं।पर इसके बावजूद प्रशासन और नगर निगम को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। किदवई नगर विधानसभा के नया पुरवा बस्ती के लोगों को नाले के बगल में जीवन यापन करना पड़ रहा है और लोगों को नाले जैसा पानी मिल रहा है।दूर साफ पानी आता है जिसके लिए महिलाओं,बुजुर्गों और बच्चों को बेहद कठिनाई होती है। क्षेत्रीय लोगों ने अपनी समस्या के लिए सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता व चंदन बादशाह को बुलाया जो की अपने साथी दीपक खोटे व नवीन जय जी के साथ जल संस्थान के अधिकारियों से मिले और उनको मौके पर ले कर गए।जल संस्थान के अधिकारियों से बात करके बस्ती के लिए वैकल्पिक पानी की लाइन की व्यवस्था करने की बात की और समाजवादियों ने कहा की वे अपने खर्च से इसकी व्यवस्था कर लेंगे जिसपर जल संस्थान वालों ने उनको अनुमति दे दी।साथ ही उन्होंने बस्ती में ले जाकर गंदे पानी की समस्या और नाले की समस्या दिखाई जिसपर जल संस्थान वालों ने कहा की तीन साल से नाले का यही हाल है जब तक नाले की समस्या ठीक नहीं होगी तब तक हालात यही रहेंगे।अभिमन्यु गुप्ता व चंदन ने सबको कहा की सोमवार तक नगर आयुक्त को समस्या भेज दी जाएगी और अगर समस्या का निवारण नहीं हुआ तो नाले में सभी लोग उतर कर सत्याग्रह करेंगे। क्षेत्रीय लोगों ने बताया की कई बार शिकायत कर चुके हैं पर कोई हल नहीं हो रहा।

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की यह अमानवीयता है की लोगों को नाले के बगल में 3 साल से रहने और नाले की वजह से तीन साल से ही नाले जैसा गंदा पानी प्रयोग करना पड़ रहा है।अभिमन्यु ने कहा की 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था और स्मार्ट सिटी का दावा करने वाली सरकार में नाले के साथ जीवन यापन करना पड़ रहा है।यह सरकार के झूठे दावों की पोल खोल रहा है।अभिमन्यु ने कहा की क्यों नहीं 3 साल से नाला साफ न हो रहा और बन रहा। इसकी वजह से पानी गंदा आ रहा है।लोगों को जहर पीना पड़ रहा है।कानपुर में स्वाइन फ्लू,डेंगू,आदि फैला है पर प्रशासन अभी तक चेत नहीं रही।चंदन ने कहा की सुनने वाला कोई नहीं है।आम जन जानवर से बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हैं।क्षेत्र की महिलाओं ने अभिमन्यु गुप्ता व चंदन से अपनी समस्या बताई और इस नर्क से निजात दिलवाने की बात कही।अभिमन्यु व चंदन ने कहा की हम समाजवादी इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि क्षेत्र में साफ पानी मिले और नाले की गंदगी से भी निजात मिले।सरकार ने अनसुना किया तो नाले में उतर कर सत्याग्रह करेंगे।अभिमन्यु गुप्ता व चंदन के अलावा दीपक खोटे,नवीन जय,नवीन गुप्ता आदि थे।

No comments