जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो की समीक्षा बैठक हुई आयोजित - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो की समीक्षा बैठक हुई आयोजित

 


संत कबीर नगर जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह की अध्यक्षता में जनपद के विकास एवं लाभार्थीपरक योजनाओं सहित शिक्षा, समाज कल्याण, पूर्ति विभाग, कृषि विभाग सहित अन्य सम्बंधित विभागों द्वारा कराये जा रहें कार्याे में प्रगति से सम्बंधित समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने समीक्षा बैठक में शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कायाकल्प योजना की जनपद में अपेक्षाकृत खराब प्रदर्शन पर बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को सभी विकास खण्डों में सम्बंधित खण्ड विकास अधिकारियों के साथ बैठक करने, स्थानीय स्तर पर ग्राम प्रधानों एवं ग्राम पंचायत अधिकारियों से फीडबैक प्राप्त करने एवं आपसी समन्वयता बनाकर स्कूलों में कायाकल्प योजना के निर्धारित पैरामीटरों में सुधार के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा के दौरान वृद्धा पेंशन में अभियान चला कर आधार सींिडंग कार्य को कराने के निर्देश दिये। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के तीनों तहसीलों में अभियान चला कर जाचोपरान्त मृतकों का राशन कार्ड पात्रता के अनुसार ट्रान्सफर करा दिया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में यदि कही भी कोटे की दुकान का चयन की प्रक्रिया निर्विवाद रूप से लम्बित है तो उसका तत्काल चयन कर लिया जाए, आवश्यकतानुसार इसमें सम्बंधित उप जिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी का भी अपेक्षित सहयोग लिया जाए। जिलाधिकारी ने तीनों तहसीलों में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में लीड बैंक मैनेजर, जिला कृषि अधिकारी एवं स्थानीय बैंकों के मैनेजर के साथ मीटिंग कर के0सी0सी0 आदि से सम्बंधित कृषिगत प्रकरणों को निस्तारित कराने के निर्देश दिये। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारीगण पूरी तन्मयता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। जनकल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यो एवं योजनाओं के आच्छादन में प्रगति की समीक्षा से सम्बंधित बैठक अधिकारीगण तहसील एवं खण्ड विकास स्तर पर प्राथमिकता के तौर पर करें। क्षेत्रीय डयूटी में लगाये गये कर्मचारियों को जनपद स्तर पर बुला कर कम से कम बैठक की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारीगण अपने विभाग से सम्बंधित विकास कार्यो, योजनाओं आदि में गुणवत्ता एवं प्रगति की समीक्षा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ स्वयं के स्तर पर भी एक निश्चित समय अन्तराल में अवश्य करते रहें, जिससे किसी भी प्रकार की त्रुटि का तत्समय निस्तारण सुनिश्चित हो सके। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र, उप जिलाधिकारी सदर अजय कुमार त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी मेंहदावल योगेश्वर सिंह, उप जिलाधिकारी धनघटा रवीन्द्र कुमार, जिला विकास अधिकारी सुदामा प्रसाद, परियोजना निदेशक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी राजीव शुक्ल, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, सहित जिला स्तरीय अधिकारी व समस्त खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी आदि उपस्थित रहे।


No comments