नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया

 


संत कबीर नगर  नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में  जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मा0 विधायक मेहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया। मा0 विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी ने युवाओं को संबोधित करते हुए बताया की युवा महोत्सव के माध्यम से युवा अपनी अलग अलग प्रतिभाओं का प्रस्तुतिकरण कर सकते हैं। कार्यक्रम का कुशल संचालन अमरनाथ द्वारा किया गया।चित्रकला, कविता, फोटोग्राफी के प्रतिभागी को विषय और समय सीमा बताते हुए उनको निर्धारित स्थान पर प्रस्थान करने के निर्देश दिए गए। मुख्य सभागार में भाषण प्रतियोगिता से कार्यक्रम शुरू हुआ। "अपनी परंपरा और विरासत पर गर्व करें" विषय पर युवाओं ने अपने विचार रखे। भाषण प्रतियोगिता के उपरांत युवा संवाद का आयोजन किया गया जिसमें अपनी परंपरा और विरासत पर गर्व करें विषय पर युवाओं द्वारा संवाद किया गया। अंत में सामूहिक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह द्वारा निर्णायक मंडल और विजेताओं को प्रमाण पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। जिला युवा अधिकारी रीना केसरीया ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय विरासत कई शताब्दियों पहले की है। यह विशाल और जीवंत है। हमने अपनी संस्कृति और परंपरा को शुरू से ही महत्व दिया है और इसे अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए खूबसूरती से संरक्षित किया है। हमारी सांस्कृतिक विरासत हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमने कितनी प्रगति की है और हम कितनी दूर तक पहुँचने की योजना बना रहे हैं, हम अपनी संस्कृति और परंपराओं को कभी नहीं भूल सकते क्योंकि वह हम में अंतर्निहित हैं और हमारे लिए एक अविभाज्य हिस्सा हैं। जिला युवा अधिकारी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन कर  कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल के के तौर पर  प्रमोद त्रिपाठी, डॉक्टर प्रताप विजय कुमार, चंद्रभान, सीमा पाण्डेय आदि का सदस्य के रूप में कुशल मार्गदर्शन रहा। भाषण प्रतियोगिता में साहेब, विवेक यादव और आकाश ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। पेंटिग प्रतियोगिता में विष्णु, अंकिता मौर्य और प्रियांशु ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। कविता प्रतियोगिता में खुशी पांडे, पूर्णिमा कन्नोजिया व जया चौरसिया ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। फोटोग्राफी कार्यशाला में अनमोल, कुरेशी नसरीन और विनोद सैनी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त किया। सामुहिक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शशिकला टीम, संजना टीम व आंचल टीम ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। युवा संवाद में चार चुने प्रतिभागी रामकरण, सुप्रिया, आदर्श पांडे और नितेश आदि उपस्थित रहे।


No comments