एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर सभागार में मंगलवार को कामर्स व बीबीए विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में वक्ताओं ने आधुनिक युग में उद्यमिता की भूमिका विषय पर अपने अपने विचार व्यक्त किए - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर सभागार में मंगलवार को कामर्स व बीबीए विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में वक्ताओं ने आधुनिक युग में उद्यमिता की भूमिका विषय पर अपने अपने विचार व्यक्त किए

 


बलरामपुर सभागार में मंगलवार को कामर्स व बीबीए विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में वक्ताओं ने आधुनिक युग में उद्यमिता की भूमिका विषय पर अपने अपने विचार व्यक्त किए राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारंभ मुख्य वक्ता ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के डॉ नीरज शुक्ल, मुख्य अतिथि एल बीएस डिग्री कॉलेज गोण्डा के प्रोफेसर बी पी सिंह व सेमिनार अध्यक्ष व प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पाण्डेय,आई क्यू ए सी समन्वयक प्रो0 तबस्सुम फरखी,विभागाध्यक्ष  कॉमर्स डॉ एस के त्रिपाठी आदि ने दीप प्रज्वलित व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। इसके पश्चात महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत कर सेमिनार की औपचारिक शुरुआत हुई। महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर पाण्डेय ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि आधुनिक युग में उद्यमियों की महत्वपूर्ण भूमिका है । आज हमको पढ़ लिखकर केवल नौकरी पाने के लिए ही निर्भर नहीं होना है बल्कि नौकरी देने लायक भी बनने की आवश्यकता है। मुख्य वक्ता डॉ नीरज शुक्ल ने  कहा कि देश को विकसित करने के लिए हमें अपने देश के उत्पादों पर विश्वास करना होगा और उसे प्राथमिकता भी देना जरूरी है।एक उद्यमी में अवसर को पहचानने के साथ ही तकनीकी रूप से तैयार रहकर जोखिम उठाने की क्षमता भी होना चाहिये। मुख्य अतिथि प्रो0 बीपी सिंह ने  अपने अध्यक्षीय उदबोधन में कहा कि कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता आवश्यकता है धैर्य व विश्वास के साथ कार्य करने की।अपने ज्ञान का प्रतिफल समाज को देना प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। बीबीए की विभागाध्यक्ष डॉ राहुल विशेन ने सेमिनार के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ के के सिंह ने किया। 

 इस अवसर पर डॉ श्रीकृष्ण त्रिपाठी, डॉ पी एन पाठक,डॉ के पी मिश्र,डॉ पवन सिंह,डॉ पंकज श्रीवास्तव, अर्पित त्रिवेदी,अभिषेक सिंह सहित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमांचल प्रदेश व तमिलनाडु सहित कई प्रदेशों के सैकड़ों प्रतिनिधि मौजूद रहे।

No comments