अरेस्ट के 01 साल पूरे, अधिकार दिवस बनाएगी अधिकार सेना - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

अरेस्ट के 01 साल पूरे, अधिकार दिवस बनाएगी अधिकार सेना

 


लखनऊ। अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर के पिछले साल 27 अगस्त 2021 को हुई गिरफ़्तारी के आज 01 साल हो गए, जिस क्रम में अमिताभ और उनकी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर ने हजरतगंज स्थित गाँधी प्रतिमा पर जा कर नमन और प्रार्थना किया.

अमिताभ ने कहा कि उन्हें मात्र राजनैतिक कारणों से चुनाव लड़ने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था. वे लगभग 07 माह लखनऊ जेल में थे और मार्च 2022 में जमानत पर बाहर आये थे.

उन्होंने कहा कि उन्होंने अगस्त के शुरू में गोरखपुर से विधान सभा चुनाव लड़ने की बात कही थी और 27 अगस्त 2021 को ही अधिकार सेना पार्टी बनाये जाने की घोषणा की थी, जिससे कुछ देर बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

अमिताभ की गिरफ़्तारी के बाद उनकी गिरफ़्तारी से जुड़ा विडियो काफी वायरल हुआ था जिसमे वे बिना एफआईआर की कॉपी मिले पुलिस के साथ जाने से इंकार कर रहे थे.  उन्होंने कहा कि उन्होंने लगातार आम नागरिक के अधिकारों के लिए संघर्ष किया और अधिकार सेना का गठन भी आम नागरिक को अपने अधिकारों के प्रति चैतन्य करने के लिए हुआ है. अतः पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज की तिथि को प्रत्येक वर्ष अधिकार दिवस के रूप में बनाये जाने का निर्णय लिया है.

No comments