फांसीवादी ताकते गंगा जमुनी तहजीब के लिए खतरा है - कॉमरेड मोतीलाल - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

फांसीवादी ताकते गंगा जमुनी तहजीब के लिए खतरा है - कॉमरेड मोतीलाल


 कानपुर नगर, उत्तर प्रदेश भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी का 13 वाँ प्रतिनिधि ज़िला सम्मेलन कानपुर मजदूर सभा भवन, ग्वालटोली में प्रदेश पर्यवेक्षक कॉमरेड मोतीलाल जी ने झंडारोहण कर अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि जिस तरह से देश में फासीवादी ताकते अपने पैर फैला रही हैं उससे हिन्दू मुस्लिम भाईचारे के बीच खाई पैदा करने का काम कर रही है। जिससे गंगा जमुनी तहजीब पर संकट आ गया है, क्योंकि सरकार रोज़गार,शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे बुनियादी मसलों को सुलझाने में नाकाम साबित हो गई है। अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए समाज को बांटो और राज करो की नीति पर चल रही है। ऐसी शक्तियों को खत्म करने के लिए मेहनतकश जनता को जागरूक करने की आवश्यकता है।

भाकपा के प्रदेश सह सचिव कॉमरेड अरविंदराज स्वरूप ने बताया कि देश विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है, जहां एक ओर विधायकों की खरीद फरोख्त हो रही है और दूसरी तरफ जनता कमरतोड़ महंगाई से त्राहि त्राहि कर रही है। देश को बचाने के लिए हम सब को एकजुट होकर बड़े आन्दोलन का रूप देना होगा।

 जिला सचिव आर पी कनौजिया ने अपनी रिपोर्ट प्रतिनिधि सम्मेलन में रखते हुए कहा कि गरीब गुरबों के हक़ ओ हकूक के लिए पार्टी लगातार संघर्ष कर रही है।

एटक सचिव असित कुमार सिंह ने बताया कि देश में नफ़रत फैलाकर विश्वगुरु बनने की चाह मोदी जी रख रहे हैं।सरकार सेना में ठेकेदारी प्रथा को लागू करने की योजना ही अग्निपथ योजना है, जो कि फिक्स टर्म एम्प्लॉयमेंट का ही एक रूप है।इस योजना का फायदा बिचौलियों के साथ ही कारपोरेट घरानों को मिलेगा।

सम्मेलन के अंत में कॉमरेड रामप्रसाद कनौजिया को ज़िला सचिव सहित ग्यारह सदस्यीय मंत्रिपरिषद और 35 जिला कौंसिल सदस्य नामित कर घोषित किए गए।

 प्रतिनिधि सम्मेलन में ईप्टा के कलाकारों ने क्रांतिकारी गीत प्रस्तुत किए और अध्यक्ष मंडल में ओमप्रकाश आनंद, साइना इदरीसी,असित कुमार सिंह, रामबहादुर, उमा गुप्ता रहे।

सम्मेलन को प्रमुख रूप से कॉमरेड नीरज यादव, डॉक्टर ओमेंद्र कुमार, शिवकुमार कटियार, कॉमरेड अवधेश कुमारआदि ने संबोधित किया।


No comments