कानपुर देहात की एक महीने से गायब बेटी के पिता की गुहार पर शिवमंगल सिंह ने कहा पुलिस नहीं समझती आम जनता का दर्द - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

कानपुर देहात की एक महीने से गायब बेटी के पिता की गुहार पर शिवमंगल सिंह ने कहा पुलिस नहीं समझती आम जनता का दर्द

 


कानपुर समाज में लगातार बढ़ रही पीड़ितों एवं न्याय से वंचितों की संख्या के तहत सिर्फ सक्षम अधिकारियों के यहां ही नहीं बल्कि न्यायालयों से लेकर मंत्रियों मुख्यमंत्रियों तक लंबी-लंबी कतारें देखी जा सकती, उसके बावजूद पीड़ित एवं न्याय से वंचित लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा इसी क्रम में गैर राजनीतिक देशव्यापी, समाज से सभी सामाजिक बुराइयों को जड़ से मिटाने के साथ-साथ समाज हितार्थ ऐतिहासिक बदलाव के लिए 2011 से संघर्षरत ऑपरेशन विजय बुराइयों के खिलाफ जंग नें "ऑपरेशन विजय न्यायिक प्रकोष्ठ" का गठन किया। जिसमें तहसीलों से लेकर उच्चतम न्यायालय तक हजारों की संख्या में अनुभवी अधिवक्ताओं को जोड़कर ऑपरेशन विजय बुराइयों के खिलाफ जंग का न्यायिक प्रकोष्ठ लगातार समाज के पीड़ित एवं न्याय से वंचितों को निशुल्क न्याय दिलाने का काम कर रहा है, जिसनें आज तक समाज के ऐसे हजारों पीड़ित एवं न्याय से वंचितों को निशुल्क न्याय दिलाया है, जिन्होंने वर्तमान सिस्टम में न्याय की उम्मीद पूरी तरह से छोड़ दी थी। जिसके तहत बड़ी संख्या में ऑपरेशन विजय कार्यालय में पीड़ित एवं न्याय से वंचित प्रतिदिन पहुंचते हैं और उनके समस्या का निशुल्क समाधान कराने हेतु संबंधित अधिकारियों से लेकर प्रदेश एवं केंद्र सरकार से हस्तक्षेप करने हेतु ऑपरेशन विजय न्यायिक प्रकोष्ठ द्वारा कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में कानपुर देहात के एक अनुसूचित जाति परिवार के पिता ने एक माह से गायब अपनी नाबालिग बेटी की संगीन धाराओं में दर्ज एफ.आई.आर. के बावजूद कानपुर देहात पुलिस द्वारा बरामद न करपाने से दुखी होकर ऑपरेशन विजय कार्यालय पहुंच फूट-फूटकर रोते हुए गुहार लगाई।

     उपरोक्त जानकारी देते हुए ऑपरेशन विजय प्रमुख शिवमंगल सिंह आईपी ने कहा कि कानपुर देहात के अनुसूचित जाति परिवार से जुड़े रामशंकर कोरी ने ऑपरेशन विजय से गुहार लगाते हुए दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है, कि उनकी 17 वर्षीय नाबालिग बेटी जिसे कई लोगों की साजिश से दिनांक- 18 मई 2022 को साजिश के तहत अपहृत  कर गायब कर दिया गया था, जिसकी कई चक्कर थाने एवं पुलिस अधिकारियों से लगाने के बाद दिनांक- 30 मई 2022 को मुकदमा अपराध संख्या- 0353, धारा- 363, 366, 504, 506 के तहत कानपुर देहात अकबरपुर कोतवाली में दर्ज किया गया था। जिसके बावजूद भी अभी तक कानपुर देहात पुलिस द्वारा नाबालिग बेटी को बरामद नहीं किया गया है, जिससे आहत गायब लड़की के पिता राम शंकर पुत्र रामजीवन, ग्राम- सरियापुर, थाना- अकबरपुर, जिला- कानपुर देहात ने ऑपरेशन विजय कार्यालय पहुंच फूट-फूटकर रोते हुए अपना दर्द बयां किया, जिसे हमने गंभीरता से लेते हुए पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने हेतु ऑपरेशन विजय की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका यादव एडवोकेट हाई कोर्ट को संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई करवाने हेतु निर्देशित किया। जिस पर प्रियंका यादव एडवोकेट हाई कोर्ट राष्ट्रीय महासचिव ऑपरेशन विजय ने कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई जी को पत्र लिखकर अपने स्तर से जांच करा कर गायब नाबालिग बेटी को बरामद करा कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने को कहा है।अंत में ऑपरेशन विजय प्रमुख शिवमंगल सिंह ने कहा कि समाज में लगातार बढ़ रही पीड़ितों एवं न्याय से वंचितों की संख्या पर जिम्मेदार विभागों पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कंट्रोल नहीं किया गया तो ऑपरेशन विजय बुराइयों के खिलाफ जंग सड़कों पर भी उतरने में पीछे नहीं रहेगा।


No comments