उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री एवं प्रभारी मंत्री लखनऊ मण्डल श्री सुरेश कुमार खन्ना अस्पताल का निरीक्षण - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री एवं प्रभारी मंत्री लखनऊ मण्डल श्री सुरेश कुमार खन्ना अस्पताल का निरीक्षण

 


लखनऊ उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री एवं प्रभारी मंत्री लखनऊ मण्डल श्री सुरेश कुमार खन्ना व प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्यमंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी व प्रदेश के जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री श्री दिनेश खटीक ने जनपद रायबरेली भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण के दौरान जनरल वार्डों में पहुंचकर रोगियों का हाल जाना तथा उनसे वार्ता करते हुए कहा कि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी तो नही है, इलाज ठीक प्रकार से हो रहा है कि नही। इस पर मरीजों ने मा0 मंत्री जी को बताया कि उनका इलाज ठीक प्रकार से हो रहा है तथा किसी प्रकार की समस्या नहीं है। निरीक्षण के दौरान मा0 मंत्री जी ने अस्पताल में रोगियों के साथ आये तीमारदारों से भी बात की। उन्होंने उपस्थिति चिकित्सकों को निर्देश दिये कि अस्पताल में आये हुए सभी मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराते हुए इलाज किये जाने के साथ-साथ अस्पताल में साफ-सफाई को भी दुरुस्त रखने के निर्देश दिये। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए।

अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मा0 मंत्री जी को ठीक प्रकार से मरीजों का इलाज होते मिला तथा मरीजों को और बेहतर चिकित्सीय सुविधायें उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि बरसात को देखते हुए संचारी रोग के नियंत्रण व अन्य बीमारियों से निपटने की व्यवस्थाओं को पूरी तरह से दुरुस्त रखने के साथ ही सभी जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता को बनाए रखे। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए हर समय प्रयासरत है।

इस मौके पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, नगर मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, एसडीएम सदर, ईओ नगर पालिका, अपर जिला सूचना अधिकारी इंजेश सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments